1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. देश में मिला कोरोना का डबल म्यूटेंट वेरिएंट, कई राज्यों ने सख्ती बढ़ा दी

देश में मिला कोरोना का डबल म्यूटेंट वेरिएंट, कई राज्यों ने सख्ती बढ़ा दी

देश में प्रतिदिन कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है। बीते सप्ताह से ही प्रतिदिन 40 हजार के करीब नए केस रिकॉर्ड किए जा रहे हैं। इस बीच होली जैसे त्योहार को देखते हुए बाजारों में भीड़ इकट्ठा होने का भी खतरा बना हुआ है। इसी बीच देश में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट मिले हैं। 18 राज्यों में कोरोना वायरस के डबल म्यूटेंट वैरिएंट से संक्रमित लोगों के मिलने को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने चिंता जाहिर की है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Double Mutant Variant Of Corona Found In The Country Many States Increased The Strictness

नई दिल्ली: देश में प्रतिदिन कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है। बीते सप्ताह से ही प्रतिदिन 40 हजार के करीब नए केस रिकॉर्ड किए जा रहे हैं। इस बीच होली जैसे त्योहार को देखते हुए बाजारों में भीड़ इकट्ठा होने का भी खतरा बना हुआ है। इसी बीच देश में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट मिले हैं। 18 राज्यों में कोरोना वायरस के डबल म्यूटेंट वैरिएंट से संक्रमित लोगों के मिलने को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने चिंता जाहिर की है। जिसने सरकार की चिंता बढ़ाई है। साथ ही अब कई राज्यों ने सख्ती बढ़ा दी है, लॉकडाउन से लेकर नई गाइडलाइन्स पर फैसले लिए जा रहे हैं।

पढ़ें :- नहीं लगवाई कोरोना वैक्सीन तो ब्लॉक कर दिया जाएगा सिम कार्ड, जानें कहां हुआ फैसला?

देश में कोरोना वायरस के डबल म्यूटेंट वेरिएंट के मामले बढ़ गए हैं। भारत सरकार ने जानकारी दी है कि देश में 771 ऐसे मामले मिले हैं, जो कोरोना वायरस का नए वेरिएंट से जुड़े हैं। इनमें 736 केस यूके के कोरोना वेरिएंट, 34 केस साउथ अफ्रीका के वेरिएंट, एक मामला ब्राजीलियन वेरिएंट का पाया गया है। महाराष्ट्र, केरल,तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में भी कोरोना वायरस के नए वेरिएंट के केस मिले हैं। अब केंद्र सरकार ने इसके बाद राज्य सरकारों से सख्ती बढ़ाने को कहा है।

बता दें देश में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर में लगातार भारी उछाल देखने को मिल रहा है। देश में 24 घंटे में 47 हजार से ज्‍यादा कोरोना के केस दर्ज किए गए हैं और 24 घंटे में 275 मौतें हुई हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 23,907 लोग संक्रमण की बीमारी से ठीक हुए हैं। वहीं, देश में कुल 5,08,41,286 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई गई है।

 

पढ़ें :- झारखंड में कोरोना वैक्सीन की सबसे ज्यादा बर्बादी , केरल-बंगाल में हुआ पूरा उपयोग

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X