अगर खो गया है एडमिट कार्ड तो न हो परेशान, ऐसे करें डाउनलोड

इलाहाबाद। यूपी बोर्ड के छात्रों का एडमिट कार्ड गुम हो गया है तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं है। एडमिट कार्ड ढूँढने के लिए अब आपको इधर उधर भटकना नहीं पड़ेगा। आपको बता दें कि बोर्ड ने एडमिट कार्ड को ऑनलाइन डाउनलोड करने की सुविधा दे दी है जिससे अगर परीक्षा देते समय भी स्टूडेंट्स का एडमिट कार्ड कही खो जाता है तो उन्हे स्कूल के चक्कर नहीं काटना पड़ेगा।

स्कूल आइडी से होगा एडमिट कार्ड डाउनलोड—


(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से लागू की गयी नई व्यवस्था को लेकर सभी कार्यवाई पूरी की जा चुकी है। सचिव शैल यादव ने बताया कि बोर्ड की तरफ से ये व्यवस्था पहली बार लागू की गयी है इसका सबसे बड़ा कारण यह है की एडमिट कार्ड भेजते समय कई बार कुछ गल्तियों के चलते स्टूडेंट्स का कार्ड गुम हो जाता था। स्टूडेंट्स के पास से कार्ड गुम हू जाने से उन्हे काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता था।


(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

स्टूडेंट्स को इन्ही सब समस्याओ से बाहर निकालने के लिए बोर्ड ने ये कदम उठाया है। जिससे स्टूडेंट्स ऐसी किसी भी समस्या के आने पर स्कूल की आइडी से तुरंत एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है। स्कूल के प्रिन्सिपल डाउनलोड किए हुये कार्ड को अटैस्ट कर के स्टूडेंट्स को जारी कर सकेंगे। बोर्ड की इस व्यवस्था के लागू होने बाद स्टूडेंट्स और स्कूल एड्मिनिसट्रेशन को बोर्ड कार्यालय का चक्कर लगाने से भी राहत मिलेगी।

Loading...