स्कार्पियो के चक्कर में जेल जाने की नौबत, जानें पूरा मामला

गाजीपुर, दहेज
स्कार्पियो के चक्कर में जेल जाने की नौबत, जानें पूरा मामला

Dowry Act In Gazipur

गाजीपुर। पति और ससुराल वालों से प्रताड़ित होकर एक महिला ने सुहवल थाने में दहेज उत्पीड़न व जान से मारने की धमकी सहित अन्य कई मामलों में मुकदमा पंजीकृत कराया है। विवाहिता ने तहरीर में लिखा है कि मेरे पति और ससुराल वाले मुझे आए दिन प्रताड़ित करते रहते हैं। एसओ ने मामला संज्ञान में लेते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए दबिश देना शुरु कर दी है।

जानकारी के अनुसार सुहवल थाना क्षेत्र के ताड़ीघाट निवासी डॉक्टर प्रेम शंकर सिंह की बेटी शकुंतला का विवाह कुछ वर्ष पूर्व नोनहरा थाना क्षेत्र के खालिसपुर गांव निवासी उमाकांत सिंह के लड़के जितेंद्र सिंह के साथ हुआ था। पीड़ित के अनुसार शादी के बाद से ही ससुराल वाले आए दिन प्रताड़ित करते थे, इस पर कई बार पंचायत भी हो चुकी थी। लेकिन ससुराल वाले इस पर भी नहीं माने और बार-बार अपशब्द का प्रयोग करते और लाखों रुपए नकदी स्कापिॅयोकी मांग करते रहते थे और साथ ही घर से भगा देने की धमकी भी देते रहते थे।

विवाहिता ने बताया कि मेरे ससुराल वालों ने पेट में पल रहे नवजात शिशु को भी क्षति पहुंचाने की कई बार कोशिश की इसके पश्चात किसी प्रकार विवाहिता अपने मायके तारीघाट पहुंची और सारा वाकया अपने परिजनों को सुनाया उसके बाद विवाहिता शकुंतला सिंह ने अपने परिजनों के साथ सेवर थाना पहुंचकर पति, ससुर, सास, देवर व ननद के खिलाफ़ दहेज उत्पीड़न व जान से मारने की धमकी में नामजद तहरीर दी।

पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने नामजद लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कर धारा में उन्हें गिरफ्तार करने के लिए दबिश डालना शुरू कर दी है। थानाध्यक्ष का कहना है कि पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आरोपियों को पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है , जल्द ही आरोपी कानून के शिकंजे में होंगे।

गाजीपुर। पति और ससुराल वालों से प्रताड़ित होकर एक महिला ने सुहवल थाने में दहेज उत्पीड़न व जान से मारने की धमकी सहित अन्य कई मामलों में मुकदमा पंजीकृत कराया है। विवाहिता ने तहरीर में लिखा है कि मेरे पति और ससुराल वाले मुझे आए दिन प्रताड़ित करते रहते हैं। एसओ ने मामला संज्ञान में लेते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए दबिश देना शुरु कर दी है। जानकारी के अनुसार सुहवल थाना क्षेत्र के ताड़ीघाट निवासी डॉक्टर प्रेम…