1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पिछली सरकारों में अपराधियों के हौसले रहते थे बुलंद: डॉ. दिनेश शर्मा

पिछली सरकारों में अपराधियों के हौसले रहते थे बुलंद: डॉ. दिनेश शर्मा

यूपी के उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने मंगलवार को कहा कि  समाज को जाति धर्म में बांटने वाली ताकते फिर सक्रिय हो रही है। ऐसी ताकतो से सावधान रहने  की जरूरत है। उन्होंने कहा कि भाजपा  जाति धर्म के आधार पर नहीं बल्कि सबको साथ लेकर चलने वाली पार्टी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी के उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने मंगलवार को कहा कि  समाज को जाति धर्म में बांटने वाली ताकते फिर सक्रिय हो रही है। ऐसी ताकतो से सावधान रहने  की जरूरत है। उन्होंने कहा कि भाजपा  जाति धर्म के आधार पर नहीं बल्कि सबको साथ लेकर चलने वाली पार्टी है।

पढ़ें :- Gujarat Elections: वर्ल्ड मीडिया में छाए PM मोदी, गुजरात चुनाव रिजल्ट को दी जगह

इस प्रदेश को बडी मुश्किल से जातिवाद क्षेत्रवाद व सम्प्रदायवाद से बचाया गया है। पिछली सरकारों के समय में अपराधियों के हौसले इस कदर बुलन्द थे कि उनकी सवारियां निकलती थी। पुलिस के अधिकारी भी उनसे डरते थे तथा  पुलिस के थाने सत्ताधारी दल के कार्यालय हो गए थे। वर्तमान सरकार ने इन माफियाओं के खिलाफ जो बुल्डोजर चलाया तथा  वे सब आज जेल में हैं। अपराधियों के हौसले आज पूरी तरह से पस्त हैं। उनकी करोडों रुपए की अवैध सम्पत्ति जब्त कर ली गई है।

आज अपराधी मुख्यमंत्री से माफी की गुहार लगा रहे हैं और लोग अमन चैन में हैं।   भाजपा अनुसूचित मोर्चे के सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि  पासी समाज का एक गौरवशाली एवं  बहादुरी का इतिहास रहा  है। समाज ने अपने आपको भारत की संस्कृति की रक्षा के लिए समर्पित किया है। पासी राजाओं के प्रति आक्रान्ताओं  का रूख  हमेशा ही आक्रामक रहा क्योंकि वे भारत की अस्मिता की रक्षा के लिए लडे थे। ऐसे लोगों से अंग्रेज भी डरते थे। वे उन्हे सम्मान नहीं देते थे तथा उनका उत्पीडन भी किया।

 आजादी के बाद भी पासी समाज की उन्नति के लिए  केवल भाजपा ने काम किया है।  यह समाज कभी किसी के आधीन नहीं रहा तथा हमेशा ही स्वाभिमान के साथ जीता रहा है। भाजपा ने हमेशा ही इस समाज के योगदान को सम्मान दिया है। इसलिए समाज को पार्टी ने अन्य दलों की तुलना में कहीं अधिक प्रतिनिधित्व भी दिया है।  उन्होंने कहा कि  भाजपा जाति धर्म के आधार पर नहीं बल्कि सबको साथ लेकर चलने वाली पार्टी है। यह ऐसी पार्टी है जो अपने महापुरुषों का सम्मान करती है।  डा शर्मा ने  स्मृतियां ताजा करते हुए कहा कि स्व कल्याण सिंह जी के मुख्यमंत्री रहते हमने उनसे  महाराजा बिजली पासी किले का सौन्दर्यीकरण कराने तथा  विद्यालय भी आरंभ  कराने की मांग की थी । उन्होंने उसे स्वीकार किया तथा दोनों ही काम पूरे हुए। ऐसे महान लोगों को इतिहास में दर्ज कराने की कवायद भी की गई।

उन्होंने कहा कि पासी समाज का देश के उत्थान में जो योगदान है उसे स्थान दिलाने का काम भाजपा ने किया है। उन्होंने कहा कि राजधानी लखनऊ को शहर के तौर पर सुंदर करने का काम महाराजा लखना पासी जी ने किया था। आज महाराजा लखना पासी हमारे बीच में नहीं है पर उनके द्वारा निर्मित मंदिर कुंड किले सरोवर तट  आदि स्मृतियां उनकी याद दिलाते हैं। उनकी स्मृतियों व उनके योगदान को उचित स्थान दिलाने के लिए ही महापौर रहते गोमती तट पर लाखन उपवन का निर्माण  कराया था। डा शर्मा ने कहा कि आज यह सम्मेलन ऐसे दिन हो रहा है जब भारत में 100 करोड लोगों के वैक्सीनेशन का आंकडा पार होने जा रहा है। इतनी बडी संख्या में वैक्सीनेशन अमेरिका जैसे बडे देशों के  लिए शोध का विषय है। एक समय ऐसा भी था जब मलेरिया चेचक पोलियो  खसरा जैसी बीमारियों से सुरक्षा  के लिए विदेशी टीकों का इंतजार करना पडता था।  इसके विपरीत जब कोविड जैसी महामारी आई तो अमेरिका जैसे सम्पन्न देश ने उसके सामने हार  मान ली और वह अपने लोगों को सुरक्षित नहीं कर सका पर भारत ने प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में अपने लोगों को सुरक्षित करने में सफलता पाई।

पढ़ें :- Parliament Winter Session: सदन के दौरान ही पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति को दी बधाई, कहा युवाओं को भी दें मौका

कोरोना प्रबंधन की दुनियाभर में सराहना हुई। ऐसा पहली बार हुआ कि देश के प्रधानमंत्री ने दुनिया के बडे देशों के सामने टीके के लिए हाथ नहीं फैलाया बल्कि अपने देश में ही टीके का निर्माण कराया। यह आज का आत्मनिर्भर भारत है जिसने   अपने देश के लोगों को सुरक्षित करने के लिए फ्री में वैक्सीनेशन कराया है। आज दुनिया में सबसे तेज वैक्सीनेशन कही पर हो रहा है तो वह भारत में हो रहा है। देश में सबसे अधिक वैक्सीन लगाने का कार्य उत्तर प्रदेश में हुआ है। उत्तर प्रदेश कोरोना प्रबंधन का उदाहरण बना है। आज सबसे अधिक कोरोना जांच  से लेकर सबसे अधिक वेन्टीलेटरयुक्त बेड आदि सुविधा में भी यूपी सबसे आगे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...