1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. डॉ. कफील खान की पत्नी ने यूपी सरकार को लिखा पत्र, कहा-मुथरा जेल में पति को जान से खतरा

डॉ. कफील खान की पत्नी ने यूपी सरकार को लिखा पत्र, कहा-मुथरा जेल में पति को जान से खतरा

By शिव मौर्या 
Updated Date

मथुरा। उत्तर प्रदेश सरकार के निलंबित डॉक्टर काफील खान की पत्नी डॉ. शाबिस्ता खान ने यूपी की योगी सरकार को पत्र लिखा है। शाबिस्ता ने यूपी के अपर मुख्य सचिव और डीजी जेल को लिखे पत्र में कहा है कि मथुरा जेल में बंद उनके पति काफिल खान को जान से खतरा है। उनका आरोप है कि काफिल खान के साथ जेल में अमानवीय व्यवहार हो रहा है।

इसके साथ ही उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है। शाबिस्ता खान ने पत्र में लिखा है कि जेल के अंदर पहले भी हत्या हो चुकी है। ऐसे में योगी सरकार जांच कराकर मदद करे। बता दें कि, एसटीएफ ने काफिल खान को मुंबई हवाई अड्डे से 29 जनवरी को गिरफ्तार किया था। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने के सिलसिले में उन पर शिकंजा कसा गया था।

मथुरा जिला में बंद काफिल खान की रिहाई से पहले उन पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगा दिया गया था। पुलिस की ओर से दर्ज मुकदमे में कहा गया कि एएमयू में अपने भाषण में डॉ. कफील खान ने कथित तौर पर कहा था कि ‘मोटा भाई’ सबको हिंदू और मुसलमान बनने की सीख दे रहे हैं, इंसान बनने की नहीं। कफील ने यह भी कहा था कि सीएए के खिलाफ संघर्ष हमारे अस्तित्व की लड़ाई है।

बता दें कि, एएमयू में सीएए विरोधी एक प्रदर्शन के दौरान पिछले साल 12 दिसंबर को कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने के सिलसिले में डॉ. कफील के खिलाफ अलीगढ़ के सिविल लाइंस थाने में मामला दर्ज किया गया था। डॉ. कफील खान को अगस्त 2017 में गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में कथित रूप से ऑक्सीजन की कमी की वजह से हुई 60 से ज्यादा बच्चों की मौत के मामले में गिरफ्तार किया गया था। करीब 2 साल के बाद जांच में खान को सभी प्रमुख आरोपों से बरी कर दिया गया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...