नई दिल्ली। बिहार की रहने वाली डॉ नेहा गुप्ता ने विदेश में अपनी खूबसूरती से सबका दिल जीत लिया। मुंगेर जिले के जमालपुर में डॉ नेहा गुप्ता ने रूस के मॉस्को में आयोजित मिस एण्ड मिसेज ग्लोबल इंटरनेशनल वर्ल्ड में हिस्सा लिया था। इस प्रतियोगिता में नेहा मैरिड कैटेगरी में फर्स्ट रनरअप रहीं। नेहा का मानना है, “शादी के बाद ही लड़कियों का असली करियर शुरू होता है, इस सफलता में सबसे बड़ा हाथ मेरे ससुराल वालों का है।” नेहा ने कहा कि मुझे गर्व है कि मैं अपने देश का नाम इंटरनेशनल प्रतियोगिता में ऊंचा कर पाई।
बिहार के एक छोटे से कस्बे जमालपुर की रहने वाली नेहा गुप्ता पेशे से दांत की सर्जन हैं। नेहा ने आर्मी डॉक्टर से शादी की है। नेहा कई ब्यूटी प्रतियोगिताओं में विजेता बन चुकी हैं। डॉ. नेहा कई पुरस्कारों से नवाजी गयी हैं। साल 2015 में नेहा एनसीआर दिल्ली की मिसेज दिल्ली प्रतियोगिता की विजेता बनीं। इसके बाद साल 2016 में मिसेज यूपी विजेता का क्राउन हासिल किया।
नेहा कहती हैं, हमारे देश में लोगों की धारणा है कि शादी के बाद महिलाओं का करियर ख़त्म हो जाता है। लेकिन मेरा मानना है कि शादी के बाद ही लड़कियों के करियर की अच्छी शुरुआत होती है। इस सफलता को मैंने अपने ससुराल वालों की मदद से ही पाया है। जब मिस इंडिया इंटरनेशनल का ऑडीशन हो रहा था तो इसके बारे में मुझे मेरी सास ने ही बताया था।

नेहा की खबर मिलते ही न सिर्फ शहरवासियों, बल्कि राज्य, देश व विदेशों से बधाइयां देने का सिलसिला जारी हो गया है। नेहा की इस सफलता के बाद पूरे परिवार में खुदी की लहर है।

{ यह भी पढ़ें:- पंचायत के फरमान पर हुई विधवा से नाबलिग की शादी, फेरों के बाद हुआ ये हाल }