1. हिन्दी समाचार
  2. UPPSC के नए अध्यक्ष होंगे प्रभात कुमार, राज्यपाल ने प्रदान किया अनुमोदन

UPPSC के नए अध्यक्ष होंगे प्रभात कुमार, राज्यपाल ने प्रदान किया अनुमोदन

Dr Prabhat Kumar Will Be President Of Uppac

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ। यूपी के राज्यपाल राम नाईक ने लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष पद के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रस्ताव पर अनुमोदन प्रदान कर दिया है। बता दें कि मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने मुख्यमंत्री से रिटायर्ड आईएएस अफसर प्रभात कुमार के नाम की संस्तुति की थी। सीएम योगी ने प्रभात कुमार के नाम पर सहमति देते हुए संस्तुति राजभवन भेजी थी, जिसे आज राज्यपाल ने अनुमोदन प्रदान कर दिया है। वहीं, इसके साथ ही राज्यपाल ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में सदस्य (शासकीय सेवा) हेतु प्रेम कुमार सिंह का नाम अनुमोदित किया है।

पढ़ें :- 3 नवंबर का राशिफल: इन राशि के जातकों को मिलेगी शुभ सूचना, इनकी दिक्कत होगी दूर... जानिए बाकी राशियों का हाल

आपको बता दें कि प्रभात कुमार ने अपने सेवाकाल के दौरान भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस अपनाया। भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई को लेकर मंडलायुक्त मेरठ से लेकर कृषि उत्पादन आयुक्त व अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा के रूप में चर्चा के केंद्र में रहे। उनकी जांच के आधार पर कई अफसरों को जेल तक जाना तक पड़ा है। प्रभात भ्रष्टाचार की जड़ तक जाने और बिना किसी मुरव्वत कठोर कार्रवाई के लिए जाने जाते हैं।

प्रभात कुमार के चयन की वजह उनका पिछला रेकॉर्ड माना जा रहा है। मेरठ कमिश्नर रहते हुए नकारा अफसरों-कर्मचारियों के अनिवार्य सेवानिवृत्ति के आदेश का अमल सबसे पहले उन्होंने शुरू किया था। यमुना एक्सप्रेस वे घोटाले में उनकी जांच के बाद रिटायर्ड आईएएस अफसरों तक पर एफआईआर हुई थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...