डॉ. लोहिया ने लोकतंत्र के लिए दी बड़ी कुर्बानी: मुलायम

लखनऊ: डॉ.राम मनोहर लोहिया के परिनिर्वाण दिवस पर सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने कहा कि लोहिया ने लोकतंत्र के लिए बड़ी कुर्बानी दी,गरीबों के सच्चे हितैषी थे| लोहिया ट्रस्ट कार्यालय में आज उनकी प्रतिमा पर माल्यापर्ण के बाद सपा सुप्रीमो ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित भी किया।

इस मौके पर सपा सुप्रीमों ने कहा कि समाजवादी लोग भारतीय भाषाओं का विकास चाहते हैं, विदेशी भाषा पढ़ें लेकिन अपनी भाषा न भूलें, बीजेपी के अच्छे काम को अच्छा कहूंगा। बीजेपी के गलत काम की आलोचना भी करूंगा। मुलायम ने कहा कि बिहार के चुनाव में पहले बीजेपी जीत रही थी, लेकिन इस पार्टी ने आरक्षण का मुद्दा छोड़ अपना नुकसान किया है। मुलायम ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार काफी अच्छा काम कर रही है। उत्तर प्रदेश जैसा विकास देश के किसी हिस्से में नहीं हो रहा है।

मुलायम सिंह यादव डॉ. राम मनोहर लोहिया पार्क भी गये। लोहिया पार्क में राज्यपाल राम नाईक ने कहा मैं बहुत ही भाग्यशाली हूं जो मुझे लोहिया जी को देखने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि लोहिया जी बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे। आज हमें लोहिया जी के विचारो पर चलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हिंदी के लिए लोहिया जी ने बहुत काम किया। उनको कई भाषाओं पर अधिकार था।

Loading...