1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने भारत की एकता व अखंडता की अक्षुण्णता को प्रखर स्वर प्रदान किया : सीएम योगी

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने भारत की एकता व अखंडता की अक्षुण्णता को प्रखर स्वर प्रदान किया : सीएम योगी

जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि, 'महान शिक्षाविद, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, भारतीय जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष, भारत माता के महान सपूत डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की पावन जयंती पर आज लखनऊ में उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि, ‘महान शिक्षाविद, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, भारतीय जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष, भारत माता के महान सपूत डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की पावन जयंती पर आज लखनऊ में उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

पढ़ें :- Jagdeep Dhankhar: पीएम मोदी, गृहमंत्री, रक्षामंत्री से लेकर इन्होंने दी नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को बधाई

पढ़ें :- रामगोपाल यादव में घुस गई बीजेपी की आत्मा, किससे कराएंगे झाड फूंक, सीएम योगी से मुलाकात पर ओपी राजभर का तंज

देश के प्रति उनकी सेवाओं के लिए उन्हें कोटि-कोटि नमन।’ इसके साथ ही कहा कि, कश्मीर अगर आज भारत का हिस्सा है तो इसके पीछे डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी का संघर्ष और बलिदान है।

पढ़ें :- BJP शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक शुरू, इन मुद्दों पर हो रही चर्चा, पीएम मोदी भी मौजूद

इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि, महान राष्ट्रभक्त, जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष, हम सभी के पथ-प्रदर्शक श्रद्धेय डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन। उन्होंने ‘एक देश में दो विधान, दो प्रधान और दो निशान नहीं चलेंगे’ का उद्घोष कर भारत की एकता व अखंडता की अक्षुण्णता को प्रखर स्वर प्रदान किया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...