1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Al-Qaeda terrorist: अल-कायदा का खूंखार terrorist सीरिया में मारा गया, America ने ड्रोन हमले में मार गिराया

Al-Qaeda terrorist: अल-कायदा का खूंखार terrorist सीरिया में मारा गया, America ने ड्रोन हमले में मार गिराया

अमेरिका ने हवाई हमले में अल-कायदा के एक खूंखार आतंकी को ढेर कर दिया। मरा गया आतंकी चरमपंथी संगठन के लिए महत्वपूर्ण इंतजाम करता था।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Al-Qaeda terrorist :  अमेरिका ( America ) ने हवाई हमले (air strike) में अल-कायदा (Al-Qaeda ) के एक खूंखार आतंकी (dreaded terrorist) को ढेर कर दिया। मरा गया आतंकी चरमपंथी संगठन (Extremist organisations) के लिए महत्वपूर्ण इंतजाम करता था। आतंकी संगठन अल-कायदा का एक टॉप लीडर सीरिया (Syria)  में हुए ड्रोन हमले (Drone strikes) में मारा गया है। खबरों के अनुसार,  20 सितंबर को सलीम अबू-अहमद (Salim Abu-Ahmad) को अमेरिका ने हवाई हमले में मारा गया है। ये हमला इदलिब शहर (Idlib Province) पर किया गया था।

पढ़ें :- Brazil : ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति ने 76 साल की उम्र में धूमधाम से रचाई तीसरी शादी, समारोह में राजनेता और कलाकार शामिल हुए

खबरों के अनुसार, सलीम अल-कायदा के लिए योजना बनाने और फंडिंग का इंतजाम करने के लिए जिम्मेदार था। इसके अलावा वो अलग-अलग क्षेत्रों पर हमले की मंजूरी भी देता था।

अमेरिकी रक्षा अधिकारी ने बताया, ‘हवाई हमले में नागरिकों के मारे जाने की कोई खबर नहीं है।’ अमेरिका ने इससे पहले भी कई बार अल-कायदा के आतंकियों और आईएसआईएस के आंतकी अबू बकर अल-बगदादी (Abu Bakar Al-Baghdadi) को निशाना बनाते हुए इदलिब में हमले किए हैं। बगदादी पूर्वी सीरिया से भागकर इदलिब आ गया था और यहीं पर छिपा हुआ था। यहां आतंकियों को निशाना बनाने के लिए अमेरिका कभी किसी ट्रक पर बम गिराता है, तो कभी किसी कार पर गिराता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...