1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. स्वप्न विचार: मिर्च का स्वप्न फल आपके लिए शुभ है या अशुभ ? लाल और हरी मिर्च के स्वप्नों के बारें में जानिए

स्वप्न विचार: मिर्च का स्वप्न फल आपके लिए शुभ है या अशुभ ? लाल और हरी मिर्च के स्वप्नों के बारें में जानिए

जागृत अवस्था में हम सब कुछ न कुछ देखते हैं। जब हम सब नींद में होते हैं तो उस समय भी कुछ हलचल हमें दिखायी देती है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

स्वप्न विचार: जागृत अवस्था में हम सब कुछ न कुछ देखते हैं। जब हम सब नींद में होते हैं तो उस समय भी कुछ हलचल हमें दिखायी देती है। कभी कभी ऐसी चीजें हमें स्वप्न में दिखायी पड़ती है जिनकों ले कर हम सब कुछ विचलित हो उठते है। यह जानने की कोशिश करते हैं कि रात में स्वप्न में हमें जो वस्तु दिखायी दी उसका सटीक मतलब क्या है।

पढ़ें :- 1 दिसंबर राशिफल 2021 : इनका चमकेगा भाग्य, जानिए कैसा रहेगा आपका बुधवार

आज हम आपको सपने में मिर्च देखना, सपने में मिर्च खाना, सपने में मिर्च का अचार देखना, सपने में मिर्च का अचार खाना, सपने में मिर्च खरीदना, जैसे अनेकों विचलित करने वाले मिर्च के प्रश्नों के स्वप्न फल के बारे में बताने जा रहे है। स्वप्न फल शुभ हैं या अशुभ इस बात की जानकारी देने वाले हैं।

ज्योतिष शास्त्र अनुसार सपने में मिर्च देखना शुभ फल माना जाता है। लेकिन स्वप्न का फल इस बात पर निर्भर करता है की सपने में किस तरह की मिर्च देखते हैं। और मिर्च की अवस्था क्या है इस पर निर्भर करता है। मिर्च के प्रकार अनुसार सपने में लाल मिर्च की व्याख्या और हरी मिर्च की व्याख्या अलग अलग होती है।

ज्योतिष शास्त्र अनुसार सपने में तीखी मिर्च देखना अशुभ संकेत की निशानी है। सपने में लाल मिर्च देखना यह दर्शाता है कि आप के खर्चे बढ़ने वाले हैं। आपकी बचत बिल्कुल भी नहीं होगी। जिसके चलते आपकी आर्थिक स्थिति में बड़ा उलटफेर हो सकता है। और आपके घर पैसे की समस्या उत्पन्न हो सकती है।

सपने में हरी मिर्च देखना यह सूचित करता है कि आपकी अधूरी इच्छा पूरी होने वाली है। लंबे समय से आप जिस घड़ी का इंतजार कर रहे थे वह घड़ी अब आ चुकी है।सपने में हरी मिर्च देखना अत्यंत लाभदायक और शुभ संकेत माना जाता है।

पढ़ें :- Vivah Muhurat December 2021: दिसंबर माह में इस दिन है विवाह संस्कार के शुभ मुहूर्त है, ईश्वर का आर्शिवाद प्राप्त करने के लिए जानें मुहूर्त

सपने में मिर्च खरीदना अशुभ संकेत माना जाता है । यह सपना यह दर्शाता है कि आने वाले दिनों में आपका क्रोध बढ़ने वाला है और बड़ी आसानी से आपको कोई क्रोधित कर सकता है ।

सपने में हरी मिर्च उगाना यह दर्शाता है कि आप अच्छे मित्र बनाते हैं और सही जगह अपना पैसा निवेश करते हैं ।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...