1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Dream Secret : सपने में शिवलिंग देखना अत्यंत ही शुभ माना जाता है, होता है ये संकेत

Dream Secret : सपने में शिवलिंग देखना अत्यंत ही शुभ माना जाता है, होता है ये संकेत

भगवान शिव अपने भक्तों पर कृपा करते है। भक्तगण भी भगवान भोलेनाथ की भक्ति करते है। सावन माह में भक्त दूर दूर से पवित्र गंगा जल लेकर शिवालयों में जलाभिषेक करते है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Dream Secret : भगवान शिव अपने भक्तों पर कृपा करते है। भक्तगण भी भगवान भोलेनाथ की भक्ति करते है। सावन माह में भक्त दूर दूर से पवित्र गंगा जल लेकर शिवालयों में जलाभिषेक करते है। स्वप्न में भगवान शिव और उनके गुणों को देखना शुभ माना जाता है। प्राचीन ग्रंथ स्वप्न शास्त्र के अनुसार, शिव भगवान को स्वप्न में देखने पर जीवन में शुभ घटित होता है। । सपने में शिवलिंग देखना अत्यंत ही शुभ माना जाता है। आईये जानते हैं सपने में भगवान शिव या उनकी वस्तुओं का स्वप्न देखने का क्या संकेत होता है।

पढ़ें :- 5 फरवरी 2023 राशिफल: मेष के साथ इन 3 राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, इन्हें होगा धन लाभ

1.यदि किसी व्यक्ति को सपने में शिवलिंग दिखाई देता है तो यह सपना बहुत शुभ माना जाता है। व्यक्ति अपने पूर्व जन्म में शिव भक्त था। यह सपना व्यक्ति के पूर्व जन्म के बारे में संकेत करता है।

2.सपने में बाबा भोले को देखने का अर्थ है कि अब जीवन से समस्याओं का अंत होने वाला है। जीवन में तरक्की का मार्ग खुलने वाला है। व्यक्तिगत जीवन और परिवार में खुशियाँ आने वाली है। घर-परिवार और घर के सदस्यों के बीच प्रेम और संपन्नता आने वाली है।

3.सपने में भगवान आशुतोष और मां पार्वती को एक साथ देखने पर  जल्द ही  अच्छी खबर प्राप्त होती है। सपने में त्रिशूल का दिखना भी शुभ संकेत हैं। इसका मतलब है कि सभी कष्ट दूर होने वाले हैं।

पढ़ें :- Aaj ka Panchang: माघ शुक्ल पक्ष पूर्णिमा, जाने शुभ-अशुभ समय मुहूर्त और राहुकाल...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...