1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Dream Secret : स्वप्न में ऊंचाई से गिरने का ये होता है संकेत, जानें क्या होता है इसका मतलब

Dream Secret : स्वप्न में ऊंचाई से गिरने का ये होता है संकेत, जानें क्या होता है इसका मतलब

सपने सभी की जिंदगी का बहुमूल्य हिस्सा है। सदियों से सपनों को लेकर तरह, तरह की बातें की जाती रही है। सपनों के अर्थ जानने के लिए लोग प्रयास भी करते है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Dream secret : सपने सभी की जिंदगी का बहुमूल्य हिस्सा है। सदियों से सपनों को लेकर तरह, तरह की बातें की जाती रही है। सपनों के अर्थ जानने के लिए लोग प्रयास भी करते है। सपने सुख भी देते भी देते हैं और दुखी करने में भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ते। सफलता और असफलता के का सूचक भी होते है स्वप्न। स्वप्न शास्त्र में हर तरह के सपने के शुभ-अशुभ मतलब बताए गए हैं। कुछ सपने ऐसे होते हैं, जिनका आना जिंदगी में सुख-संपत्ति, वैभव-ऐश्वर्य आने का साफ संकेत होता है। कभी- कभी हम सपने में खुद को किसी पहाड़ से गिरते हुए या फिर अचानक पैर फिसलने से किसी ऊंचे स्थान से गिरते हुए देखते हैं। ऐसे सपनों को लेकर स्वप्न शास्त्र में माना गया है कि व्यक्ति को आने वाले समय में कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आइये जानते है सपने में ऊंचाई से गिरने का क्या संकेत होता है।

पढ़ें :- Dream secret : ब्रम्‍ह मुहूर्त में जलती अंगीठी सपने में देखने का ये है संकेत, जानिए सपनों की दुनिया के रहस्य

1.माना जाता है कि सपने में खुद को आसमान से गिरते हुए देखना शुभ नहीं होता है। यह भविष्य में आने वाली किसी परेशानी का सूचक हो सकता है।
2.स्वप्न शास्त्र के अनुसार, पहाड़ या ऊंचाई गिरने का सपना संकेत देता है कि आमदनी में गिरावट आ सकती है। इसके अलावा जीवन में मुश्किलों का भी सामना करना पड़ सकता है।
3.घोड़े से गिरते हुए सपने देखना किसी प्रकार कें नुकसान का संकेत हो सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...