1. हिन्दी समाचार
  2. सऊदी अरब की सबसे बड़ी तेल कंपनी पर ड्रोन हमला

सऊदी अरब की सबसे बड़ी तेल कंपनी पर ड्रोन हमला

Drone Attack On Saudi Arabias Largest Oil Company

By बलराम सिंह 
Updated Date

दुबई। सऊदी अरब में शनिवार को सऊदी अरामको के दो तेल संयंत्रों पर ड्रोन से हमला किया गया है। आधिकारिक सऊदी प्रेस एजेंसी ने बताया कि सुबह तड़के चार बजे अरामको के औद्योगिक सुरक्षा दलों ने अब्कैक और खुरैस में अपने संयंत्रों में ड्रोन हमले से लगी आग पर काबू पाना शुरू किया। फिलहाल संयंत्रों में लगी आग पर काबू पा लिया गया है। अभी तक ड्रोन के स्रोत पता नहीं चला है।

पढ़ें :- 20 जनवरी 2021 का राशिफल: इस राशि के जातकों को मिलने वाला है आर्थिक लाभ, जानिए अपनी राशि का हाल

सऊदी अरब की सरकारी मीडिया ने गृह मंत्रालय के हवाले से बताया कि शनिवार को सऊदी अरामको के दो तेल संयंत्रों पर ड्रोन से हमला किया गया। सऊदी अरामको सऊदी अरब की राष्ट्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस कंपनी है। इससे पहले सऊदी के एक उपग्रह समाचार चैनल ने देश के पूर्वी हिस्से में स्थित सऊदी अरामको केंद्र में विस्फोट होने और आग लगने की खबर दी थी। दुबई स्थित अल-अरबिया चैनल ने ईस्टर्न प्रांत में दम्माम के समीप बुकयाक में शनिवार तड़के आग लगने की खबर दी।

आपको बता दें कि हाल के महीनों में, हूती विद्रोहियों ने सऊदी हवाई ठिकानों और अन्य सुविधाओं को निशाना बनाते हुए सीमा पार से मिसाइल और ड्रोन से हमला शुरू किया। जिसके लिए कहा गया कि यह हमले यमन के विद्रोही-कब्जे वाले क्षेत्रों पर सऊदी सरकार द्वारा हवाई युद्ध के खिलाफ किया जा रहा है। हालांकि अरामको पर हुए हमले के लिए अभी तक विद्रोहियों ने जिम्मेदारी नहीं ली है। बता दें कि सऊदी अरामको सऊदी अरब की राष्ट्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस कंपनी है। यह दुनिया में कच्चे तेल की सबसे बड़ी कंपनी है। इससे पहले भी अरामको को आतंकवादी निशाना बनाते रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...