1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के अंदर देखा गया ड्रोन, भारत आग बबूला

इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के अंदर देखा गया ड्रोन, भारत आग बबूला

पाकिस्तान के इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग के अंदर ड्रोन देखा गया है। भारत ने इसका कड़ा विरोध किया है। बता दें कि  यह ड्रोन ऐसे समय में देखे गए हैं जब भारत में जम्मू-कश्मीर स्थित वायुसेना अड्डे पर दो ड्रोन से अटैक हुए हैं। इस हमले के बाद भी लगातार ड्रोन दिखना जारी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग के अंदर ड्रोन देखा गया है। भारत ने इसका कड़ा विरोध किया है। बता दें कि  यह ड्रोन ऐसे समय में देखे गए हैं जब भारत में जम्मू-कश्मीर स्थित वायुसेना अड्डे पर दो ड्रोन से अटैक हुए हैं। इस हमले के बाद भी लगातार ड्रोन दिखना जारी है।

पढ़ें :- कर्नाटक के नए सीएम बसवराज बोम्मई ने की पीएम मोदी से मुलाकात, जानिए क्या हुई बातचीत

बता दें कि यह पहली बार है जब पाकिस्तान में भारतीय मिशन के अंदर ड्रोन देखे जाने की ऐसी घटना हुई है। मिशन के अंदर ड्रोन की मौजूदगी तब हुई जब एक कार्यक्रम चल रहा था। यह घटना शनिवार बीते 26 जून की है। इत्तफाक से लगभग उसी समय, जम्मू में भारतीय वायु सेना के अड्डे पर पहला ड्रोन हमला हुआ था।

पाकिस्तान के ड्रोन पर बीएसएफ जवानों ने गोलियां बरसाई

उधर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से भारतीय क्षेत्र में घुसने का प्रयास कर रहे एक संदिग्ध पाकिस्तानी निगरानी ड्रोन पर शुक्रवार को गोलीबारी की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बीएसएफ के सतर्क जवानों ने तड़के चार बजकर 25 मिनट पर जम्मू के बाहरी क्षेत्र में स्थित अरनिया सेक्टर में संदिग्ध ड्रोन को देखा। इसे गिराने के लिए सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने आधा दर्जन गोलियां चलाई जिसके बाद ड्रोन पाकिस्तान की ओर लौट गया।

बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि बल के चौकन्ना जवानों ने आज अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने का प्रयास कर रहे पाकिस्तान के एक छोटे ड्रोन पर गोलीबारी की। गोलीबारी की वजह से ड्रोन तुरंत ही लौट गया। उन्होंने बताया कि ड्रोन इलाके की निगरानी करने के लिए आया था।

पढ़ें :- प्रियंका गांधी का केंद्र और यूपी सरकार पर हमला, कहा-धोखाधड़ी करके कुपोषण में उप्र को नंबर 1 बना दिया

रविवार को यहां स्थित भारतीय वायुसेना के स्टेशन पर ड्रोन हमले के बाद से जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं। तब जम्मू हवाई अड्डा परिसर में स्थित वायुसेना स्टेशन पर विस्फोटकों से लदे ड्रोन गिराए गए थे। अधिकारियों का कहना था कि ऐसा शायद पहली बार हुआ है कि पाकिस्तान के संदिग्ध आतंकवादियों ने हमले में मानवरहित यान का इस्तेमाल किया है। इसके बाद सोमवार, मंगलवार और बुधवार को भी जम्मू के विभिन्न इलाकों में रात के वक्त महत्वपूर्ण सैन्य प्रतिष्ठानों के ऊपर ड्रोन उड़ते नजर आए थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...