1. हिन्दी समाचार
  2. ड्रोन से सकरी गलियों में होनी चाहिए फॉगिंग की व्यवस्था -डॉ आर एन सिंह

ड्रोन से सकरी गलियों में होनी चाहिए फॉगिंग की व्यवस्था -डॉ आर एन सिंह

Drone Should Be Able To Arrange Fogging In The Streets Dr Rn Singh

By ravijaiswal 
Updated Date

पढ़ें :- 16 जनवरी 2021 का राशिफल: इस राशि के जातकों को मिलने वाला है रुका हुआ धन, जानिए अपनी राशि का हाल

वैश्विक महामारी से बचने के लिए डॉ आर एन सिंह ने कहा कि ड्रोन से शहर के गली मोहल्ले और इमारतों की करानी होगी फॉगिंग. कम खर्च में कम समय में ड्रोन से कोई बेहतर नहीं .क्योंकि इस ड्रोन की मदद से सैंपल भी भेजा जा सकता है अलाउंस भी किया जा सकता है .लोगों को निगरानी भी हो सकती है तो इससे बेहतर कोई नहीं.

वैश्विक महामारी कोरोनावायरस से बचने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर के डॉक्टर आर एन सिंह मिशन सेव इन इंडिया के संयोजक ने कहा कि
इस वैश्विक महामारी से पूरा देश तबाह है .जो विश्व का सबसे शक्तिशाली देश है वहां भी इस महामारी ने तबाही मचाई हुई है .कई लोगों की मौत हो चुकी है और सही समय पर केंद्र सरकार उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा ने जो फैसला लिया है इसका श्रेय भी केंद्र सरकार और राज्य सरकार को जाता है .
अगर इस महामारी से बचना है तो हॉटस्पॉट हो या ग्रीन जोन एरिया दोनों जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग की जो बात है उसको फॉलो कर रहे हैं लोग , मास्क का भी लगाने को भी लोग फॉलो कर रहे हैं.
सबसे बड़ी समस्या सैनिटाइजेशन के है.प्रशासन और नगर निगम द्वारा जो सैनेटाइजेशन किया जा रहा है उससे पूरी तरह नही हो पा रहा मैनुअल स्तर के बजाय हमको ड्रोन का सहारा लेना होगा क्योंकि मैनुअल स्तर पर या सायकिल से फॉगिंग नही सकती ,जो इमारते है शकरी गली व मुहल्ला है वहाँ नही हो पा रहा है .और यह महामारी बहुत तेजी से फैल रहा है.इस महामारी को रोकने के लिए ड्रोन की मदद लेनी होगी.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...