1. हिन्दी समाचार
  2. ड्रग इंस्पेक्टर ने भलोटिया दवा बाजार का किया निरीक्षण ग्लब्स मास्क सैनेटाइजर एवं दवा निर्धारित रेट पर देने के दिए निर्देश

ड्रग इंस्पेक्टर ने भलोटिया दवा बाजार का किया निरीक्षण ग्लब्स मास्क सैनेटाइजर एवं दवा निर्धारित रेट पर देने के दिए निर्देश

Drug Inspector Inspects Bhalotia Drug Market Instructs To Give Globs Mask Sanitizer And Medicine At Prescribed Rate

By ravijaiswal 
Updated Date

पढ़ें :- टीम इंडिया ने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का घमंड, जानिए जीत क्यों है महत्वपूर्ण...

भलोटिया दवा बाजार में काला बाज़ारी न हो इसको लेकर ड्रग इंस्पेक्टर ने दवा बाजार का किया निरीक्षण .इस दौरान ग्लब्स मास्क सैनेटाइजर एवं दवा को खरीदारों को निर्धारित मूल्य पर देने के लिए दिए. और कहा कि कोई भी अधिक दामों पर अगर बेचता है तो उसके खिलाफ कार्यवाही होगी.

प्रदेश सरकार के आदेशानुसार 13 मई से लेकर 23 मई तक सभी होलसेल दवाओं की दुकानों पर निरीक्षण करके सभी होलसेल दवा के दुकानदारों को यह अवगत कराना है की लॉकडॉन के दौरान कोई भी दुकानदार मास्क सैनिटाइजर ग्लब्स व अन्य दवाएं उन पर अंकित हुए रेट से अधिक का विक्रय ना करें .जिसको लेकर पूर्वांचल की सबसे बड़ी दवा बाजार गोरखपुर के भलोटिया मार्केट का ड्रग इंस्पेक्टर जय सिंह ने दुकानों का निरीक्षण कर हर दवा की दुकान की जांच पड़ताल किये.इस दौरान निर्धारित रेट पर ग्लब्स मास्क सैनेटाइजर व दवा को बिक्रय करने का निर्देश दिए।

ड्रग इंस्पेक्टर ने बताया कि जो रेट मेडिसिन पर या अन्य सभी दवाओं पर अंकित है उससे ज्यादा का विक्रय ना करें लिए दवा के दुकानदारों को निर्देश दिये गए हैं. अगर कोई निर्धारित रेट से ज्यादा बेचेगा तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी ।
साथ ही साथ सभी दुकानदारों को निर्देशित किया गया कि कोई भी कस्टमर बिना मास्क अगर दवा लेने आता है तो उसे दवा ना दें।

पढ़ें :- सोनौली:राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए निकाली रथयात्रा, लगे जय श्रीराम के जयकारे

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...