1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी : डीएस चौहान को डीजीपी पद का अतिरिक्त प्रभार मिला, जानें उनका अब तक का सफर

यूपी : डीएस चौहान को डीजीपी पद का अतिरिक्त प्रभार मिला, जानें उनका अब तक का सफर

यूपी की योगी सरकार ने गुरुवार को 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी देवेन्द्र सिंह चौहान (Devendra Singh Chauhan)  को  डीजीपी का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है  । देवेन्द्र सिंह चौहान (Devendra Singh Chauhan) 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और मूलत: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी के रहने वाले हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी की योगी सरकार ने गुरुवार को 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी देवेन्द्र सिंह चौहान (Devendra Singh Chauhan)  को  डीजीपी का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है  । देवेन्द्र सिंह चौहान (Devendra Singh Chauhan) 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और मूलत: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी के रहने वाले हैं।

पढ़ें :- Parag Milk Prices Increased: महंगाई का एक और बड़ा झटका, अमूल के बाद पराग ने भी बढ़ाए दूध के दाम

 

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी की ओर से जारी चिट्ठी में कहा गया है “आरआर-1987 के पुलिस महानिदेशक, लखनऊ के पद से स्थानान्तरित हो जाने के फलस्वरूप शासन द्वारा जनहित में आपको पुलिस महानिदेशक, अभिसूचना के पद के दायित्वों के साथ-साथ पुलिस महानिदेशक (विभागाध्यक्ष),का अतिरिक्त प्रभार दिये जाने का निर्णय लिया गया है.”

प्रदेश के डीजीपी के तौर आईपीएस अधिकारी देवेन्द्र सिंह चौहान (IPS Devendra Singh Chauhan)  1988 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। बता दें कि देवेन्द्र सिंह चौहान (Devendra Singh Chauhan)  डीजी इंटेलीजेंस के पद पर तैनात थे। उनकी छवि बेहद ईमानदार और साफ सुथरी कही जाती हे। बता दें कि देवेन्द्र सिंह चौहान (Devendra Singh Chauhan) 1988 बैच के डीजी रैंक अधिकारी हैं। वह मेहनती और कुशल अधिकारी माने जाते हैं।

पढ़ें :- Adani Group News: हिंडनबर्ग-अडानी ग्रुप मामले में सेबी का आया बयान, कहीं ये बाते

बता दें कि यूपी की योगी सरकार ने बुधवार को बड़ा फैसला लेते हुए यूपी पुलिस के महानिदेशक मुकुल गोयल को शासकीय कार्यों की अवहेलना करने , विभागीय कार्यों में रुचि न लेने एवं अकर्मण्यता के चलते DGP पद से मुक्त कर करते हुए डीजी नागरिक सुरक्षा के पद पर तबादला कर दिया है ।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...