1. हिन्दी समाचार
  2. हिजबुल आतंकियों के साथ पकड़ा गया डीएसपी देविंदर सिंह, मिल चुका है राष्ट्रपति पुलिस पदक

हिजबुल आतंकियों के साथ पकड़ा गया डीएसपी देविंदर सिंह, मिल चुका है राष्ट्रपति पुलिस पदक

Dsp Devinder Singh Caught With Terrorists Is The President Award Winner Came Into The Discussion Even After The Parliament Attack

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कुलगाम में चेकिंग के दौरान हिज्बुल के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनके साथ जम्मू कश्मीर पुलिस के एक डीएसपी देविंदर सिंह को भी गिरफ्तार किया है। आरोप है कि डीएसपी आतंकी गतिविधियों में शामिल हैं। डीएसपी ​देविंदर सिंह को राष्ट्रपति पुरस्कार भी मिला चुका है। आतंकियों के खिलाफ प्रभावी ऑपेरशन की वजह से उन्हें इंस्पेक्टर के पद से प्रमोट ​करके डीएसपी बनाया गया था।

पढ़ें :- अंडरवर्ल्ड के जरिए बॉलीवुड पर दबाव बना रही उद्धव सरकार : मोहसिन रजा

पकड़े गए आतंकियों में सैयद नवीद मुश्ताक उर्फ नवीद बाबू भी है, जो हिज्बुल का टॉप कमांडर है, जबकि दूसरा आतंकी आसिफ राथर तीन साल पहले आतंकी संगठन में शामिल हुआ था। दोनों शोपियां के रहने वाले हैं। जिस सफेद मारुति कार में तीनों पकड़े गए उसमें से दो AK-47 राइफल और हैंड ग्रेनेड भी बरामद हुए हैं। बता दें कि, देविंदर सिंह को पिछले साल ही 15 अगस्त को राष्ट्रपति पुलिस मेडल से नवाजा गया था।

वह जम्मू-कश्मीर पुलिस के ऐंटी हाइजैकिंग स्क्वॉयड में शामिल थे। अभी उनकी तैनाती श्रीनगर इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर थी। गौरतलब है कि साल 2001 में संसद पर हुए हमले में भी डीएसपी देविंदर सिंह का नाम चर्चा में आया था। अफजल गुरु ने जेल से अपने वकील को लिखे पत्र में डीएसपी देविंदर सिंह का नाम लिया था। पत्र में लिखा गया कि बडगाम के हुमहामा में तैनात डीएसपी ने संसद के हमलावरों में शामिल मोहम्मद को उस पर दिल्ली ले जाने का दबाव बनाया था।

उसे मोहम्मद के लिए किराए पर घर और कार खरीद कर देने को मजबूर किया गया। 9 फरवरी 2013 को अफजल को फांसी दिए जाने के बाद इस पत्र का खुलासा अफजल गुरु के घरवालों ने किया था। वहीं, डीसएसपी की गिरफ्तारी के बाद सूत्रों ने बताया कि उनके श्रीनगर स्थित आवास में छापेमारी की गयी। इस दौरान वहां से एके 47 रायफल, दो पिस्टल और तीन हैंड ग्रेनेड बरामद हुआ है। श्रीनगर में उनका आवास बादामी बाग स्थित आर्मी हेडक्वॉर्टर के नजदीक अतिसुरक्षित शिवपोरा में है।

पढ़ें :- Ind vs Aus: आखिरी टीम इंडिया ने जीता तीसरा वनडे, 13 रनों से हारी ऑस्ट्रेलिया

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...