DU विवाद: आइसा के विरोध में एवीबीपी समर्थक उतरे सड़कों पर

नई दिल्ली। दिल्ली के रामजस कालेज का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। दो गुटों के बीच कैम्पस में हुए इस विवाद को एक हफ्ते होने को आ गए है लेकिन मामला जस का तस बना हुआ है। वामदल समर्थक छात्र संगठन आइसा और और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के बीच उपजा तनाव खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। दोनों ही गुट एक दूसरे के विरोध में सड़कों पर उतर रहे है जहां कल आइसा ने एबीवीपी के विरोध में मार्च मार्च निकाला था वहीं आज एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतर विरोध किया।



Du Case Avbp Students Anainst Aisa :

दरअसल आज दिल्ली विश्वविद्यालय के उत्तरी परिसर में एवीबीपी के समर्थकों ने एक विरोध मार्च निकाला। इस दौरान प्रदर्शनकारी छात्र हाथों में तिरंगा झंड़ा थामे भारत माता की जय वंदे मातरम देश से बाहर करो गद्दारों को जैसे नारे लगा रहे थे। मार्च में शामिल छात्रों का कहना था कि राष्ट्र विरोधी तत्वों के विरोध में वे इस मार्च में शामिल हुए हैं।




एबीवीपी का कहना है कि यह प्रदर्शन विश्वविद्यालय परिसर को वामपंथी संगठनों के कब्जे से छुड़ाने, जेएनयू कैंपस में हुए कथित भारत विरोधी कार्यक्रमों के आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल करने के विरोध में निकाला गया है। सुबह से बड़ी संख्या में एबीवीपी के कार्यकर्ता कला संकाय में जुटने लगे थे, इसके बाद उनका मार्च विभिन्न कॉलेजों से होता हुआ खालसा कॉलेज की ओर बढ़ गया। प्रदर्शनकारी अफजल के यारों भारत छोड़ो, हिंदुस्तान में रहना होगा तो वंदे मातरम कहना होगा जैसे नारे लिखे तख्तियां हाथों में थामे हुए थे।



इस दौरान भारतीय सेना के समर्थन में भी नारे लगे। आज के प्रदर्शन को देखते हुए परिसर में सुरक्षा बेहद कड़ी रखी गई थी। काफी ज्यादा तादाद में पुलिसवालों को तैनात किया गया था, जिनमें महिला कॉन्स्टेबल्स भी शामिल थीं।

नई दिल्ली। दिल्ली के रामजस कालेज का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। दो गुटों के बीच कैम्पस में हुए इस विवाद को एक हफ्ते होने को आ गए है लेकिन मामला जस का तस बना हुआ है। वामदल समर्थक छात्र संगठन आइसा और और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के बीच उपजा तनाव खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। दोनों ही गुट एक दूसरे के विरोध में सड़कों पर उतर रहे है जहां कल आइसा ने एबीवीपी के विरोध में मार्च मार्च निकाला था वहीं आज एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतर विरोध किया। दरअसल आज दिल्ली विश्वविद्यालय के उत्तरी परिसर में एवीबीपी के समर्थकों ने एक विरोध मार्च निकाला। इस दौरान प्रदर्शनकारी छात्र हाथों में तिरंगा झंड़ा थामे भारत माता की जय वंदे मातरम देश से बाहर करो गद्दारों को जैसे नारे लगा रहे थे। मार्च में शामिल छात्रों का कहना था कि राष्ट्र विरोधी तत्वों के विरोध में वे इस मार्च में शामिल हुए हैं। एबीवीपी का कहना है कि यह प्रदर्शन विश्वविद्यालय परिसर को वामपंथी संगठनों के कब्जे से छुड़ाने, जेएनयू कैंपस में हुए कथित भारत विरोधी कार्यक्रमों के आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल करने के विरोध में निकाला गया है। सुबह से बड़ी संख्या में एबीवीपी के कार्यकर्ता कला संकाय में जुटने लगे थे, इसके बाद उनका मार्च विभिन्न कॉलेजों से होता हुआ खालसा कॉलेज की ओर बढ़ गया। प्रदर्शनकारी अफजल के यारों भारत छोड़ो, हिंदुस्तान में रहना होगा तो वंदे मातरम कहना होगा जैसे नारे लिखे तख्तियां हाथों में थामे हुए थे। इस दौरान भारतीय सेना के समर्थन में भी नारे लगे। आज के प्रदर्शन को देखते हुए परिसर में सुरक्षा बेहद कड़ी रखी गई थी। काफी ज्यादा तादाद में पुलिसवालों को तैनात किया गया था, जिनमें महिला कॉन्स्टेबल्स भी शामिल थीं।