1. हिन्दी समाचार
  2. डीयू के शिक्षकों का दावा, ऑनलाइन क्लासेस में भेजे जा रहे अश्लील मैसेज व फोटो

डीयू के शिक्षकों का दावा, ऑनलाइन क्लासेस में भेजे जा रहे अश्लील मैसेज व फोटो

Du Teachers Claim Porn Messages And Photos Being Sent To Online Classes

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी पर चल रहे लॉकडाउन में दिल्ली विश्वविद्यालय के सभी कॉलेजों में ऑनलाइन क्लासेस शुरू कर दी गई हैं। लेकिन ये ऑलाइन या वेब क्लासेस कई शिक्षकों के लिए यह परेशानी सबब बन रही हैं। कई शिक्षकों ने शिकायत की है कि कुछ असामाजिक तत्व जो कि परमानेंट नहीं हैं वे इस मीडियम का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं और शिक्षकों को अश्लील मैसेज व अश्लील फोटो भेजकर परेशान कर रहे हैं। डीयू कॉलेजों के कई शिक्षकों ने बताया कि कुछ लोगों द्वारा छेड़छाड़ का शिकार हुए हैं।

पढ़ें :- किसान आंदोलनः सरकार और किसान संगठनों के बीच आज होगी 10वें दौरे की वार्ता

शिक्षकों ने बताया कि उन्होंने इस बारे में विश्‍वविद्यालय प्रशासन को सूचना दी है। नाम न उजागर करने की शर्त पर साउथ कैम्पस के एक कॉलेज के शिक्षक ने बताया कि पिछले सप्ताह वह जूम पर ऑननलाइन क्लास ले रहे थे तभी एक शख्स उनसे जुड़ा औैर चैट पर अश्लील संदेश भेजने लगा। यह जो कुछ हो रहा था उसके छुटकारा पाने में उन्हें कुछ मिनट गंवाने पड़े। यह हम सबके लिए शर्मनाक बात है। हमें अचनाक क्लासेस बंद करनी पड़ी थीं।

इसके बाद रिकॉर्डेड वीडियो के जरिए लेक्चर को छात्रों तक पहुंचाया। ऑनलाइन क्लास के दौरान जुड़ने वाले शख्स को पहचानने की कोशिश की गई तो पता चला कि इस नाम से उनकी क्लास में कोई छात्र नहीं है। वहीं पश्चिमी दिल्ली की एक वीमेन कॉलेज की फैकल्टी ने भी इस तरह की हरकत की शिकायत की। उन्होंने बताया कि कोई बाहरी व्यक्ति उनकी क्लास में शामिल हो जाता है। छात्रों को वॉट्स ग्रुप पर जो लिंक भेजा जाता है उसके जरिए वह उनसे जुड़ जाता है। हम इस समस्या का समाधान ढूढ़ने की कोशिश कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...