1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Dubai News: दुबई में एंट्री से पहले दिखाना होगा गोल्डेन वीजा, नई गाइडलाइन इस प्रकार है

Dubai News: दुबई में एंट्री से पहले दिखाना होगा गोल्डेन वीजा, नई गाइडलाइन इस प्रकार है

कोरोना काल में संक्रमण को रोकन के लिए दुनिया भर के मुल्क अपने देश की सीमा में प्रवेश देने के लिए तरह तरह के प्रतिबंध लगा रहे है। अब दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के अधिकारियों ने मंगलवार को शहर में प्रवेश करने के लिए नए नियम जारी किए।

By अनूप कुमार 
Updated Date

दुबई: कोरोना काल में संक्रमण को रोकन के लिए दुनिया भर के मुल्क अपने देश की सीमा में प्रवेश देने के लिए तरह तरह के प्रतिबंध लगा रहे है। अब दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के अधिकारियों ने मंगलवार को शहर में प्रवेश करने के लिए नए नियम जारी किए।

पढ़ें :- विदेश से भारत आने वाले यात्रियों के लिए नई गाइडलाइन जारी, अब करना होगा ये काम

खबरों के अनुसार नए नियमों के में, सिर्फ गोल्डेन वीजा (Golden Visa) वालों को ही दुबई में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। वहीं अन्य यात्रियों को प्रवेश के लिए दुबई के अधिकारियों से अनुमति लेनी होगी। इन नियमों का पालन भारत के साथ पाकिस्तान, श्रीलंका को भी करना पड़ेगा।।

दरअसल,भारत और पांच अन्य देशों में रहने वाले अपने निवासियों के लिए संयुक्त अरब अमीरात ने अपने यात्रा नियमों में बदलाव किए हैं। नए नियमों के तहत यात्रियों को दुबई के लिए उड़ान भरते समय कोविड-19 वैक्सिनेशन सर्टिफिकेट ले जाना अनिवार्य नहीं होगा।

खबरों के अनुसार,यूएई की अमीरात एयरलाइन ने बताया कि भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, नेपाल, नाइजीरिया और युगांडा के यात्रियों को दुबई की यात्रा करने की अनुमति होगी, बशर्ते उनके पास वैध संयुक्त अरब अमीरात रेजिडेंट वीजा होना चाहिए।इन देशों से यात्रियों को यात्रा से पहले जनरल डायरेक्टरेट ऑफ रेजिडेंसी एंड फॉरेन अफेयर्स की मंजूरी लेनी होगी। यात्रियों के पास वैध कोविड-19 टेस्ट सर्टिफिकेट होना चाहिए, जो उड़ान भरने से 48 घंटे पहले कराया गया हो।सिर्फ सर्टिफाइड लैब्स की कोविड-19 पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट स्वीकार की जाएगी, जिस पर वैरिफिकेशन के लिए क्यूआर कोड लगा होगा। यात्रियों को अपनी उड़ान से चार घंटे पहले एक कोविड-19 पीसीआर रैपिड टेस्ट से भी गुजरना होगा।

पढ़ें :- T20 World Cup : शेड्यूल जारी, 24 अक्टूबर को दुबई में भारत-पाकिस्तान होंगे आमने-सामने
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...