Ducati Diavel 1260 आज होगी लॉन्च, जानें क्या होगा खास

2019-Ducati-Diavel-1260
Ducati Diavel 1260 आज होगी लॉन्च, जानें क्या होगा खास

नई दिल्ली। इटली की दिग्गज बाइक निर्माता कंपनी Ducati आज अपनी Diavel 1260 का फेसलिफ्ट अवतार लॉन्च करने जा रही है। 2019 Ducati Diavel के इस बार लुक्स, डिजाइन, फीचर्स से लेकर कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। आज हम अपनी इस रिपोर्ट में Ducati Diavel 1260 की 5 बड़ी बाते बताने जा रहे हैं।

Ducati Diavel 1260 Will Be Launched Today Know What Will Be Special :

दरअसल, Ducati Diavel 1260 दो वेरिएंट में उपलब्ध होगी और इसमें पहला स्टैंडर्ड वेरिएंट और दूसरा टॉप-स्पेक Diavel 1260 S, जिसमें एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट, एलईडी टर्न इंडिकेटर्स, ओहलिन्स सस्पेंशन और टॉप-स्पेक ब्रेम्बो M 50 मोनोब्लॉक ब्रेक कैलीपर्स होंगे।

वहीं, इस बाइक में बॉश का एक नया एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) भी है, जिसमें 6-एक्सिस इनरशियल मेजरमेंट यूनिट (IMU) द्वारा संचालित ABS है, जो कॉर्नरिंग ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, व्हीली कंट्रोल सिस्टम और सेल्फ-कैंसल टर्न इंडिकेटर्स को भी संचालित करता है। इस बाइक स्टैंडर्ड के तौर पर लॉन्च कंट्रोल, कीलेस इग्निशन, क्रूज कंट्रोल, बैकलिट स्विच और रियर-व्हील लिफ्ट मिटिगेशन सिस्टम जैसे फीचर्स भी है।

एस वेरिएंट में एक स्टैंडर्ड अप/डाउन क्विकशिफ्टर, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स और एक ब्लूटूथ डुकाटी मल्टीमीडिया सिस्टम है जिसे स्मार्टफोन, और डुकाटी लिंक ऐप के साथ सिंक किया जा सकता है। डुकाटी का कहना है कि नई Diavel 1260 बाइक में तीन अलग-अलग प्रकार की बाइक जैसी तकनीक हैं। एक सुपरबाइक, क्रूजर और एक नेक्ड रोडस्टर।

इंजन और पावर की बात की जाए तो नई बाइक में टेस्टास्ट्रेटा डीवीटी 1262 इंजन दिया जाएगा जो कि 9,250rpm पर 157bhp और 7,500rpm पर 129Nm पीक टॉर्क जनरेट करेगा।

अनुमान लगाया जा रहा है कि भारत में नई Diavel 1260 की एक्स शोरूम कीमत 17 लाख रुपये और एस वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 20 लाख रुपये से अधिक हो सकती है।

नई दिल्ली। इटली की दिग्गज बाइक निर्माता कंपनी Ducati आज अपनी Diavel 1260 का फेसलिफ्ट अवतार लॉन्च करने जा रही है। 2019 Ducati Diavel के इस बार लुक्स, डिजाइन, फीचर्स से लेकर कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। आज हम अपनी इस रिपोर्ट में Ducati Diavel 1260 की 5 बड़ी बाते बताने जा रहे हैं। दरअसल, Ducati Diavel 1260 दो वेरिएंट में उपलब्ध होगी और इसमें पहला स्टैंडर्ड वेरिएंट और दूसरा टॉप-स्पेक Diavel 1260 S, जिसमें एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट, एलईडी टर्न इंडिकेटर्स, ओहलिन्स सस्पेंशन और टॉप-स्पेक ब्रेम्बो M 50 मोनोब्लॉक ब्रेक कैलीपर्स होंगे। वहीं, इस बाइक में बॉश का एक नया एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) भी है, जिसमें 6-एक्सिस इनरशियल मेजरमेंट यूनिट (IMU) द्वारा संचालित ABS है, जो कॉर्नरिंग ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, व्हीली कंट्रोल सिस्टम और सेल्फ-कैंसल टर्न इंडिकेटर्स को भी संचालित करता है। इस बाइक स्टैंडर्ड के तौर पर लॉन्च कंट्रोल, कीलेस इग्निशन, क्रूज कंट्रोल, बैकलिट स्विच और रियर-व्हील लिफ्ट मिटिगेशन सिस्टम जैसे फीचर्स भी है। एस वेरिएंट में एक स्टैंडर्ड अप/डाउन क्विकशिफ्टर, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स और एक ब्लूटूथ डुकाटी मल्टीमीडिया सिस्टम है जिसे स्मार्टफोन, और डुकाटी लिंक ऐप के साथ सिंक किया जा सकता है। डुकाटी का कहना है कि नई Diavel 1260 बाइक में तीन अलग-अलग प्रकार की बाइक जैसी तकनीक हैं। एक सुपरबाइक, क्रूजर और एक नेक्ड रोडस्टर। इंजन और पावर की बात की जाए तो नई बाइक में टेस्टास्ट्रेटा डीवीटी 1262 इंजन दिया जाएगा जो कि 9,250rpm पर 157bhp और 7,500rpm पर 129Nm पीक टॉर्क जनरेट करेगा। अनुमान लगाया जा रहा है कि भारत में नई Diavel 1260 की एक्स शोरूम कीमत 17 लाख रुपये और एस वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 20 लाख रुपये से अधिक हो सकती है।