1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. डुकाटी पैनिगेल वी4 एसपी भारत में लॉन्च: कीमत ₹ 36.07 लाख

डुकाटी पैनिगेल वी4 एसपी भारत में लॉन्च: कीमत ₹ 36.07 लाख

टॉप-ऑफ़-द-लाइन डुकाटी पैनिगेल वी4 एसपी अधिक ट्रैक फोकस्ड संस्करण है और हल्के मिश्र धातु पहियों, कार्बन फाइबर बॉडीवर्क और ट्रैक एक्सेसरीज़ सहित वजन बचत के उद्देश्य से कई उन्नयन से लाभ होता है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

डुकाटी इंडिया ने पैनिगेल वी4 रेंज में नए पैनिगेल वी4 एसपी के साथ नया टॉप-ऑफ-द-लाइन संस्करण लॉन्च किया है। 2021 डुकाटी पैनिगेल V4 SP की कीमत ₹ 36.07 लाख है, इसे V4 S से ऊपर रखा गया है जिसकी कीमत ₹ 28.40 लाख है।

पढ़ें :- Happy News for Bikers: 2022 में लॉन्च की जाने वाली हैं ये शानदार बाइक्स, जाने कीमत और फीचर्स

सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं। टॉप-ऑफ़-द-लाइन Panigale V4 SP अधिक ट्रैक केंद्रित संस्करण है और वजन बचत के उद्देश्य से कई उन्नयन से लाभ मिलता है। इसमें कुछ जगहों पर कार्बन फाइबर बॉडीवर्क के साथ नए और हल्के मिश्र धातु के पहिये शामिल हैं जो लगभग 1.4 किलोग्राम वजन कम करने में मदद करते हैं।

दिखने में, डुकाटी पैनिगेल वी4 एसपी को मानक मॉडल के समान डिजाइन मिलता है लेकिन यह विशेष ‘विंटर टेस्ट’ पोशाक से खुद को अलग करता है। नई पोशाक प्री-सीजन मोटोजीपी और वर्ल्ड एसबीके मोटरसाइकिलों से प्रेरित है और लाल रंग के लहजे के साथ एक ब्लैक पेंट स्कीम और फ्यूल टैंक पर ब्रश-एल्यूमीनियम फिनिश को स्पोर्ट करती है।

अन्य उन्नयनों में V4 S पर जाली एल्यूमीनियम पहियों के ऊपर मार्चेसिनी जाली मैग्नीशियम पहियें शामिल हैं, और पिरेली डियाब्लो सुपरकोर्सा SP टायरों में लिपटे हुए हैं। मॉडल कार्बन फाइबर विंग्स, हील गार्ड्स और फ्रंट फेंडर के साथ भी आता है। सभी अपग्रेड के साथ, ड्राई वेट अब 173 किग्रा हो गया है, जो कि वी4 एस से 1 किग्रा कम है।

इस बीच, पावर उसी 1103 सीसी, डेस्मोसेडिसी स्ट्रैडेल इंजन से आता है जो 13,000 आरपीएम पर 211 बीएचपी और 9,500 आरपीएम पर 124 एनएम पीक टॉर्क देता है। मोटर को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। निलंबन कर्तव्यों को अर्ध-सक्रिय ओहलिन्स इकाई द्वारा नियंत्रित किया जाता है जबकि ब्रेकिंग प्रदर्शन शीर्ष-ब्रेम्बो इकाइयों से आता है।

पढ़ें :- 2021 वोक्सवैगन टिगुआन भारत में लॉन्च कीमत ₹ 31.99 लाख

डुकाटी पैनिगेल वी4 एसपी के साथ ट्रैक एक्सेसरीज भी दे रही है जिसमें एक ओपन कार्बन फाइबर क्लच कवर, एक लाइसेंस प्लेट रिमूवल प्लग और मशीनी मिरर ब्लॉक-ऑफ प्लेट्स शामिल हैं। डुकाटी डेटा एनालाइज़र+जीपीएस मॉड्यूल भी है। बाइक में क्विकशिफ्टर, राइडिंग और पावर मोड, ट्रैक्शन कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल, लॉन्च कंट्रोल और बहुत कुछ सहित कई इलेक्ट्रॉनिक एड्स के साथ आना जारी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...