1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. डुकाटी की दमदार हाइपर-नेकेड बाइक भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

डुकाटी की दमदार हाइपर-नेकेड बाइक भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

इटली की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी डुकाटी के भारतीय बाजार में गुरुवार को अपनी नई दमदार बाइक Streetfighter V4 को लॉन्च किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक को दो वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। इसके बेस स्टैंडर्ड वेरिएंट की कीमत 19.99 लाख रुपये और S वेरिएंट की कीमत 22.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, पैन इंडिया) तय की गई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Ducatis Strong Hyper Naked Bike Launched In India Know The Price And Features

नई दिल्ली। इटली की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी डुकाटी के भारतीय बाजार में गुरुवार को अपनी नई दमदार बाइक Streetfighter V4 को लॉन्च किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक को दो वेरिएंट्स में लॉन्च किया है। इसके बेस स्टैंडर्ड वेरिएंट की कीमत 19.99 लाख रुपये और S वेरिएंट की कीमत 22.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, पैन इंडिया) तय की  है।

पढ़ें :- इंडिया की नंबर 1 कार बनी Tata Nexon EV, जानें कीमत और फीचर्स

इस बाइक के दोनों वेरिएंट्स में कंपनी ने एक ही डेस्मोसेडिसी स्ट्रेडे वी4 इंजन का इस्तेमाल किया है। इस बाइक में 1,103cc की क्षमता का लिक्विड कूल्ड V4 इंजन का प्रयोग किया गया है। जो कि 208 PS की दमदार पावर और 123 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। इसमें क्विक शिफ्टर और स्लिप के साथ एसिस्ट क्लच भी दिया  है।

कंपनी ने इस बाइक को बेहद ही शार्प और स्पोर्टी डिजाइन दिया है। इसमें LED हेडलैंप के साथ LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, एयरोडायनमिक विंग्स, मसक्यूलर फ्यूल टैंक और शॉर्प टेललाइट्स दिए गए हैं। इसके फ्रंट में शोवा और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। हालांकि प्रीमियम S वेरिएंट में इलेक्ट्रॉनिक एड्जेस्टेबल शॉकर दिए गए हैं। इसके अलावा दोनों वेरिएंट्स के फ्रंट व्हील में 330mm और पिछले पहिए में 245mm का डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं।

5 इंच के फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ इस बाइक में चौड़े हैंडलबार और स्विंगआर्म दिए गए हैं। इस बाइक को कंपनी ने दो रंगों में पेश किया है, जिसमें रेड और डॉर्क स्टील शामिल है। कंपनी ने इस बाइक की बुकिंग भी शुरू कर दी है और उम्मीद है कि जल्द ही इसकी डिलीवरी भी शुरू कर दी जाएगी। रेसिंग और दमदार परफॉर्मेंस वाली बाइक्स के शौकीनों के लिए ये एक बेहतर विकल्प है।

पढ़ें :- Ducati ने लांच की है दो ऐसी बाइकें, जिसके फीचर्स जान आप भी हो जायेंगे हैरान

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X