विश्व विख्यात दुधवा नेशनल पार्क आज से पर्यटकों के लिये खुला

lakhimpur
विश्व विख्यात दुधवा नेशनल पार्क आज से पर्यटकों के लिये खुला

लखीमपुर खीरी। इंडो नेपाल सीमा पर स्थित विश्व विख्यात दुधवा नेशनल पार्क आज से पर्यटकों के लिये खोल दिया गया। आज से देश विदेश से आने वाले सैलानी पार्क में पर्यटन का लुत्फ उठा सकेंगे। दुधवा टाइगर रिजर्व के नाम से भी जाने जाने वाले इस पार्क में बाघ, हाथी, गैंडे बारहसिंघा, हिरन तथा अनेकों प्रकार के मनभावन पशु पक्षी भी बहुतायत की संख्या में पाये जाते हैं।

Dudhwa National Park :

आज प्रमुख वन संरक्षक ने पूजा अर्चना के बाद फीता काट कर पार्क को टूरिस्टों के लिये खोल दिया। आज काफी संख्या में पर्यटक दुधवा नेशनल पार्क पहुंचे। आज का मुख्य आकर्षण छोटी सी हथिनी दुर्गा रही जिसके साथ सेल्फी लेने के लिये लोगों में होड़ सी लगी रही। आपको बता दें कि बरसाती मौसम की शुरुवात होते ही हर साल यह पार्क 14 जून को पर्यटकों के लिये बन्द कर दिया जाता है और 15 नवम्बर से इसे पुनः सैलानियों के लिये खोला जाता है।

रिपोर्ट – एस0 डी0 त्रिपाठी

लखीमपुर खीरी। इंडो नेपाल सीमा पर स्थित विश्व विख्यात दुधवा नेशनल पार्क आज से पर्यटकों के लिये खोल दिया गया। आज से देश विदेश से आने वाले सैलानी पार्क में पर्यटन का लुत्फ उठा सकेंगे। दुधवा टाइगर रिजर्व के नाम से भी जाने जाने वाले इस पार्क में बाघ, हाथी, गैंडे बारहसिंघा, हिरन तथा अनेकों प्रकार के मनभावन पशु पक्षी भी बहुतायत की संख्या में पाये जाते हैं। आज प्रमुख वन संरक्षक ने पूजा अर्चना के बाद फीता काट कर पार्क को टूरिस्टों के लिये खोल दिया। आज काफी संख्या में पर्यटक दुधवा नेशनल पार्क पहुंचे। आज का मुख्य आकर्षण छोटी सी हथिनी दुर्गा रही जिसके साथ सेल्फी लेने के लिये लोगों में होड़ सी लगी रही। आपको बता दें कि बरसाती मौसम की शुरुवात होते ही हर साल यह पार्क 14 जून को पर्यटकों के लिये बन्द कर दिया जाता है और 15 नवम्बर से इसे पुनः सैलानियों के लिये खोला जाता है। रिपोर्ट - एस0 डी0 त्रिपाठी