HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. मौसम खराब होने से हवाई यात्रा पर पड़ेगा असर, उड़ानें प्रभावित रहने की संभावना

मौसम खराब होने से हवाई यात्रा पर पड़ेगा असर, उड़ानें प्रभावित रहने की संभावना

अरब सागर में पल पल बदलते मौसम की वजह से संभावना जताई जा रही है कि हवाई यात्रियों की दिक्कतें बढ़ सकती हैं। विस्तारा एयरलाइन  का कहना है कि मौसम खराब होने की वजह से चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, कोच्चि, बेंगलुरु, मुंबई, पुणे, गोवा और अहमदाबाद के लिए उड़ानें 17 मई, 2021 तक प्रभावित हो सकती हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: अरब सागर में पल पल बदलते मौसम की वजह से संभावना जताई जा रही है कि हवाई यात्रियों की दिक्कतें बढ़ सकती हैं। विस्तारा एयरलाइन  का कहना है कि मौसम खराब होने की वजह से चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, कोच्चि, बेंगलुरु, मुंबई, पुणे, गोवा और अहमदाबाद के लिए उड़ानें 17 मई, 2021 तक प्रभावित हो सकती हैं। वहीं इंडिगो का भी कहना है कि चक्रवात तौकते की वजह से कन्नूर से उड़ानें प्रभावित हुई हैं। गौरतलब है कि देश के कई हिस्सों में मौसम के बदले मिजाज के कारण लोगों को तेज धूप और गर्मी से जल्द राहत मिलने की संभावना है।

पढ़ें :- नीट यूजी परीक्षा के सफल आयोजन में मोदी सरकार विफल, इसको समाप्त कर पुनः पुरानी व्यवस्था हो बहाल : मायावती

मौसम विभाग के मुताबिक, 13 मई से दक्षिण-पूर्व अरब सागर और उससे सटे लक्षद्वीप क्षेत्र में एक कम दबाव का क्षेत्र बन गया है। इस वजह से कई राज्यों में 17 मई तक बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है। रविवार तक एक शक्तिशाली चक्रवाती तूफान के आने की संभावना है और अगले चार दिनों में गुजरात, महाराष्ट्र और केरल के तटों से टकराने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी है।आईएमडी के अनुसार, 16-19 मई के बीच पूरी संभावना है कि यह 150-160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली हवाओं के साथ एक ‘अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान’ में तब्दील होगा। हवाओं की रफ्तार बीच-बीच में 175 किलोमीटर प्रति घंटा भी हो सकती है

आईएमडी ने पहले ही मुंबई और ठाणे को येलो अलर्ट जारी कर दिया है, जो तेज हवाओं के साथ अलग-अलग भारी बारिश का संकेत देता है, जबकि गुजरात और केरल के कई जिलों के लिए ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किए गए हैं।

.

पढ़ें :- Sahara Refund : सहारा निवेशकों के लिए गुड न्यूज, अब पांच लाख रुपये तक करें क्लेम
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...