1. हिन्दी समाचार
  2. कोरोना के चलते शख्स ने 14 लाख रुपये की पहले की धुलाई, फिर सुखाने के लिए लगा दी आग…

कोरोना के चलते शख्स ने 14 लाख रुपये की पहले की धुलाई, फिर सुखाने के लिए लगा दी आग…

Due To Corona The Person Washed 14 Lakhs First Then Set Fire To Dry

By आराधना शर्मा 
Updated Date

कोरिया: दुनिया भर मे कोरोना वायरस ने अपने पैर पसार लिए हैं। इससे लोग काफी प्रभावित हो रहें हैं। कई लोग इससे जूझने के लिए कई तरह की जुगत भी लगा रहें हैं लेकिन कई लोग इससे इस समस्या से झुटकारा पाने के लिए बेहद अहतियाद बारात रहें हैं।

पढ़ें :- गवर्मेंट जॉब: एमपी मे निकली 'व्यापम' में बम्पर भर्तियां, ऐसे कर सकतें हैं आवेदन

इससे बचने के लिए आपको कई लोग सरकार द्वारा दी गई सादवाइस का पालन कर रहें हैं कई लोग इस वायरस से निपने के लिए घर लाई हर चीज़ को अच्छे से साबुन से धो कर इस्तेमाल कर रहें हैं।

इसी दौरान एक ऐसा केस सामने आया है, जिसके बारें में सुन हैरान हो जायेंगे। कोरोना के खौफ से एक शख़्स ने बड़ी संख्या में नोट वॉशिंग मशीन में धो डाले।

14 लाख रुपये वायरस के डर से जला दिये

बता दें की यह केस दक्षिण कोरिया का है। स्थानीय मीडिया के अनुसार, दक्षिण कोरिया में सियोल के समीप अंसन शहर के रहने वाले एक व्यक्ति ने कोरोना संक्रमण के डर से अपने सारे रूपए डिसइंफेक्टेड करने के लिए लगभग चौदह लाख रु वॉशिंग मशीन में डाल कर धो डाले।

पढ़ें :- हाथरस केस: पीड़ित परिवार से मिलने जायेंगे राहुल और प्रियंका, बढ़ाई की सुरक्षा व्यवस्था

हद्द तो तब हो गई जब इन रुपयों को सुखाने के लिए ओवन में डाल दिया, जिसकी वजह से ये नोट जल कर राख़ गए। आपको बता दें, नोटों को डिसइंफेक्ट करने के इस नए तरीकों के बारे में जानकार सब लोग हैरान हो गए हैं। नोटों के जलने के बाद इस शख्स ने बैंक ऑफ कोरिया में यह पता करने के लिए गए कि क्या नए बिलों के लिए ये नोट बदल सकते हैं। बैंक अफसरों के अनुसार नुकसान काफी ज्यादा था।

बैंक ने खराब नोटों को लेकर दिया ये बयान

अधिकतर नोट ख़राब हो गए थे। बैंक ऑफ कोरिया ने इस बारें में बताया कि ख़राब और कटे-फटे नोटों की अदला बदली रूल्स के तहत की जा सकती है। जिसके बाद बैंक ऑफ कोरिया ने नियमों के तहत, शख्स को 19,320 डॉलर की नई करेंसी दी और कुछ को बदला नहीं जा सका क्यों की काफी क्षतिग्रस्त हो गए थे.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...