1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कोरोना वायरस के चलते 100 ट्रेनों को किया गया रद्द, यहां चेक करें लिस्ट

कोरोना वायरस के चलते 100 ट्रेनों को किया गया रद्द, यहां चेक करें लिस्ट

By आस्था सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस से बचने और फैलने से रोकने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। सड़कों से लेकर रेलवे प्लेटफॉर्मों तक कम से कम लोग घरों से बाहर निकले इसके लिए सरकार तमाम प्रयास उठा रही है। स्कूल, कॉलेज, स्मारकों और इमारतों समेत भीड़-भाड़ वाले सभी जगहों पर लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। वहीं अब ट्रेनें भी कैंसिल की जा रही हैं।

अलग-अलग रेलवे जोनों द्वारा रेलगााड़ियों के कैंसिल करने की जानकारी सामने आ रही है, जिनमें मेल से लेकर राजधानी तक शामिल हैं. अब तक कुल 85 ट्रेनों को कैंसिल किया गया है। हालांकि रेलवे का कहना है कि लोगों की कम संख्या की वजह से इन ट्रेनों को कैंसिल किया गया है। कोरोना वायरस के चलते इन ट्रेनों को किया गया कैंसिल, यात्रा करने से पहले लिस्ट चेक करें।

  • मुंबई को नई दिल्ली से जोड़ने वाली दोनों दिशाओं की छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी)- निजामुद्दीन राजधानी एक्सप्रेस 20, 23, 27 और 30 मार्च को और वापसी दिशा में 21, 24, 26 और 31 मार्च को रद्द रहेगी।
  • लोकमान्य तिलक टर्मिनस (एलटीटी)- निजामाबाद एक्सप्रेस दोनों तरफ की 21 मार्च से 29 मार्च तक रद्द रहेगी।
  • कोलकाता को मुंबई से जोड़ने वाली हावड़ा-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस 24 मार्च से 1 अप्रैल के बीच दोनों तरफ से रद्द रहेगी।
  • एलटीटी-मनमाड एक्सप्रेस को 18 से 31 मार्च, मुंबई-पुणे प्रगति एक्सप्रेस को दोनों तरफ से 18 मार्च से 1 अप्रैल तक के लिए रद्द कर दिया गया है और मुंबई-पुणे डेक्कन एक्सप्रेस को 18 से 31 मार्च तक के लिए दोनों तरफ से रद्द कर दिया गया है। ये भी
  • एलटीटी-अजनी एक्सप्रेस 20 मार्च से 30 मार्च तक दोनों तरफ से नहीं चलेगी।
  • इसी तरह मुंबई-नागपुर नंदीग्राम एक्सप्रेस 22 मार्च से एक अप्रैल तक दोनों तरफ से रद्द है।
  • अगर इस लिस्ट में आपकी ट्रेन नहीं है तो आप indianrailway.mobiletrains यहां क्लिक करके रेलवे की पूरी जानकारी अपने मोबाइल पर पा सकते हैं।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...