बार-बार हाथ धोने की वजह से हो गए है ड्राई, अपनाये ये घरेलू नुस्खे 

beautiful-hands-amp

वैश्विक महामारी कोरोना के चलते हर किसी को इससे बचने के लिए बार-बार हाथ धोने की सलाह दी जा रही है. लेकिन बार बार हाँथ धोने की वजह से हाथों का मॉस्चराइजर खत्म हो जाता है जिसकी वजह से हाथ रूखे हो जातें हैं.

Due To Frequent Hand Washing Hands Have Become Dry Follow These Home Remedies :

अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो आज हम दो घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप अपने हाथों की चमक को वापस पा सकते हैं. आइए जानते हैं.

शहद

शहद सेहत और स्किन दोनों के लिए बेहतरीन बताया जाता है. ऐसे में शहद का सेवन करने से इम्यूनिटी पावर बूस्ट होता है और इसी के साथ-साथ यह हमारे स्किन को बाहर से सॉफ्ट और चमकदार बनाने में भी हमारी मदद करता है.

जी दरअसल शहद स्किन को मुलायम बनाने और घाव भरने का काम करता है. ऐसे में ड्राई हाथों के लिए ये मॉइस्चराइज़र बन सकता है और आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

एलोवेरा 

एलोवेरा सभी की स्किन के लिए वरदान माना जाता है. इसी के साथ यह स्किन में निखार लाने और उसे मुलायम बनाने का काम करता है. जी दरअसल एलोवेरा में एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी के गुण पाए जाते हैं और इन्हीं औषधीय गुणों के कारण यह स्किन पर रैसेज, खुजली और सूखापन नहीं होता है.

ऐसे में बार-बार हाथ धोने से अगर आपके हाथ ड्राई हो गए हैं, तो रोजाना सोने से पहले आप अपने हाथों पर एलोवेरा जेल लगा सकते हैं इससे आपको लाभ होगा.

वैश्विक महामारी कोरोना के चलते हर किसी को इससे बचने के लिए बार-बार हाथ धोने की सलाह दी जा रही है. लेकिन बार बार हाँथ धोने की वजह से हाथों का मॉस्चराइजर खत्म हो जाता है जिसकी वजह से हाथ रूखे हो जातें हैं. अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो आज हम दो घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप अपने हाथों की चमक को वापस पा सकते हैं. आइए जानते हैं.

शहद

शहद सेहत और स्किन दोनों के लिए बेहतरीन बताया जाता है. ऐसे में शहद का सेवन करने से इम्यूनिटी पावर बूस्ट होता है और इसी के साथ-साथ यह हमारे स्किन को बाहर से सॉफ्ट और चमकदार बनाने में भी हमारी मदद करता है. जी दरअसल शहद स्किन को मुलायम बनाने और घाव भरने का काम करता है. ऐसे में ड्राई हाथों के लिए ये मॉइस्चराइज़र बन सकता है और आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

एलोवेरा 

एलोवेरा सभी की स्किन के लिए वरदान माना जाता है. इसी के साथ यह स्किन में निखार लाने और उसे मुलायम बनाने का काम करता है. जी दरअसल एलोवेरा में एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी के गुण पाए जाते हैं और इन्हीं औषधीय गुणों के कारण यह स्किन पर रैसेज, खुजली और सूखापन नहीं होता है. ऐसे में बार-बार हाथ धोने से अगर आपके हाथ ड्राई हो गए हैं, तो रोजाना सोने से पहले आप अपने हाथों पर एलोवेरा जेल लगा सकते हैं इससे आपको लाभ होगा.