1. हिन्दी समाचार
  2. ख़बरें जरा हटके
  3. शौक के चलते शख्स अपना कर लिया बुरा हाल, 453 पियर्सिंग करा बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

शौक के चलते शख्स अपना कर लिया बुरा हाल, 453 पियर्सिंग करा बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: शौक बड़ी चीज है आपने सुना ही होगा कई लोगों को खाने का शुक होता है तो कई लोगों को गोल्ड का शुक होता है लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे मे बताएँगे जिसके बारे मे जान कर आपके होश उद जाएंगे दरअसल, इस शख्स को न तो टैटू का शौक है न तो गोल्ड का इस शख्स बॉडी नहीं बल्कि पियारसिंग का गज़ब शौक है। हाल ही में जर्मनी के एक व्यक्ति ने शरीर में कई टैटू और 453 पियर्सिंग कराकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है।

पढ़ें :- Trending Viral Video: मौत को छूकर टक से वापस लौट आया कछुआ, देखें हैरान करने वाला वीडियो

एक वेबसाइट की खबर के अनुसार इनका नाम रॉल्फ बुचोलज़ है जिनके शरीर में 516 से अधिक संशोधन हैं। रॉल्फ बुचोलज़ का कहना है कि ‘अभी तक उनके शरीर में फेरबदल नहीं किया गया है।’  गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के मुताबिक रॉल्फ जर्मनी में एक टेलीकॉम कंपनी के लिए सूचना प्रौद्योगिकी में काम करता है।

रॉल्फ बुचोलज़ की उम्र 61 साल है और उन्होंने बॉडी मोडिफिकेशन की जर्नी 40 की उम्र से ही आरम्भ कर दी थी। करीब 40 साल का होने पर उन्होंने अपने शरीर में पहला टैटू और पियर्सिंग करवाई थी।

20 साल तक होंठ, भौं, नाक पर कराई पियर्सिंग 

करीब 20 साल तक लगातार उन्होंने अपने होंठ, भौं, नाक पर पियर्सिंग करवाई जिसका नतीजा आप इन फोटोज में देख सकते हैं। सबसे ख़ास और बड़ी बात यह है कि उन्होंने अपने सिर पर दो छोटे सींग पर लगा दिए, जिससे अब उनको पहचानना मुश्किल हो चुका है। रॉल्फ बुचोलज़ का कहना है कि, ‘बॉडी मोडिफिकेशन ने मुझे बाहरी रूप से बदला है। इसने मुझे नहीं बदला है, मैं अभी वही हूं।’

पढ़ें :- Cute Girl Video: टीचर को बाहर घूमता देख बच्ची ने किया ये खूबसूरत काम, देखें क्यूट वीडियो

वैसे साल 2010 में, उन्हें गिनीज द्वारा शरीर के छेदों की सबसे अधिक संख्या वाले व्यक्ति के रूप में भी मान्यता दी गई थी। उसके बाद साल 2014 के लास्ट में उन्हें देखा गया था उस समय उन्हें देखकर लोगों को बड़ी हैरानी हुई थीं। वहीँ अब करीब 5 साल बाद उनका लुक फिर से पूरी तरह बदल गया है। जी हाँ, अब तो उन्होंने अपने सिर पर दो सींग भी लगा लिए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...