1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. बारिश के चलते केदारनाथ धाम में बढ़ी ठंड, पुजारियों को करना पड़ रहा परेशानियों का सामना

बारिश के चलते केदारनाथ धाम में बढ़ी ठंड, पुजारियों को करना पड़ रहा परेशानियों का सामना

पवित्र तीर्थ स्थल केदारनाथ धाम में कडाके की ठंड पडने लगी है। उत्तराखण्ड में बीते तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश ने बाबा केदारनाथ के पुजारियों के लिए बाधा बन रही है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

देहरादून: पवित्र तीर्थ स्थल केदारनाथ धाम में कडाके की ठंड पडने लगी है। उत्तराखण्ड में बीते तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश ने बाबा केदारनाथ के पुजारियों के लिए बाधा बन रही है। बारिश होने पर केदार नगरी पूरी तरह से घने कोहरे में लिपट गई है। हालांकि, धाम में यात्रियों की आवाजाही पर रोक है लेकिन बारिश की वजह से धाम में रह रहे जवानों, मजदूरों, पुजारियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

पढ़ें :- सावन 2021: देवों के देव महादेव को समर्पित सावन का दूसरा सोमवार, पूजा-अर्चना से होगी मनोकामना पूर्ण

वहीं, दूसरी ओर केदारनाथ में देवस्थानम बोर्ड के विरोध में तीर्थ पुरोहितों के आंदोलन को एक माहीने का समय हो गया है। बारिश और ठंड के बावजूद तीर्थ पुरोहित धरने पर डटे हुए हैं और मंदिर परिसर में नारेबाजी के साथ धरना देते हुए सरकार पर आंदोलन की उपेक्षा का आरोप लगा रहे हैं।

हालांकि, कोरोना के चलते केदारनाथ यात्रा बंद होने से केदार नगरी में दूर-दूर तक कोई भी नहीं दिखाई दे रहा है। इन दिनों धाम में सिर्फ मंदिर के पुजारी, कुछ तीर्थ पुरोहित, मजदूर और सुरक्षा जवान मौजूद हैं। वहीं, केदारनाथ में बारिश और ठंड में भी तीर्थ पुरोहित धरने पर डटे हुए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...