1. हिन्दी समाचार
  2. त्रिपोली पर कब्जे की जंग में मरने वालो की तादात 200 के पार पहुंची

त्रिपोली पर कब्जे की जंग में मरने वालो की तादात 200 के पार पहुंची

Due To The Capture Of Tripoli The Number Of Dead People Reached 200

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। लीबिया की राजधानी त्रिपोली पर कब्जा करने के लिए स्थानीय कमांडर खलीफा हफ्तार ने करीब दो हफ्ते पहले त्रिपोली पर कब्जा करने के लिए अभियान छेड़ा था, जिसमें मृतकों की संख्या 200 को पार कर गई है। वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन से मिली जानकारी के मुताबिक त्रिपोली में 205 लोगों की मौत हो गई है, जिनमें से 18 आम नागरिक हैं। इसके अलावा दो सप्ताह की लड़ाई में अब तक 913 लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं।

पढ़ें :- महिला खिलाड़ी ने तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड, जानिए पूरा मामला

बता दें, मंगलवार देर रात लीबिया में त्रिपोली के घनी आबादी वाले इलाकों में गोले दागे गए। लीबिया की राजधानी त्रिपोली में यह लड़ाई चार अप्रैल को शुरू हुई थी। लीबिया में मुअम्मर गद्दाफी को सत्ता से बेदखल करने और उसकी मौत के बाद से लगातार गृहयुद्ध जैसे हालात बने हुए हैं।

वहीं लीबिया में फिलहाल अंतरराष्ट्रीय समर्थन से सरकार चल रही है, जिसकी राजधानी त्रिपोली है। खलीफा और अन्य क्षेत्रीय कमांडर अक्सर त्रिपोली पर कब्जा करने की कोशिश में इस तरह के हमलों को अंजाम देते हैं।

इस मामले पर आज विश्व स्वास्थ्य संगठन ने त्रिपोली लड़ाई पर नई रिपोर्ट पेश की है। संगठन की ओर से पेश हुई रिपोर्ट में लीबिया की राजधानी में हुए जान माल की विस्तृत जानकारी दी गई है। रिपोर्ट के अनुसार त्रिपोली में पिछले दो हफ्तों की जंग के दौरान 18 आम नागरिकों सहित अब तक 205 लोगों की मौत हो गई है। इस लड़ाई में अब तक 913 लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं।

पढ़ें :- संसद के बाद कृषि विधेयकों को राष्ट्रपति ने दी मंजूरी, विपक्ष कर रहा था इसका विरोध

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...