इस वजह से YouTube ने 90 लाख से अधिक वीडियो किए Delete

youtube
इस वजह से YouTube ने 90 लाख से अधिक वीडियो किए Delete

नई दिल्ली। तकनीक की दिग्गज कंपनी गूगल के स्वामित्व वाले ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग साइट यूट्यूब ने नफरत और घृणा फैलाने वाले कंटेंट को लेकर बड़ा फैसला लिया है। यूट्यूब अपने प्लेटफॉर्म से घृणा फैलाने वाले वीडियो को डिलीट कर रहा है। इसकी जानकारी खुद गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने दी है।

Due To This Reason Youtube Has Deleted 90 Million Videos :

दरअसल, उन्होंने अपने एक बयान में कहा है कि कंपनी ने पिछली तिमाही में 90 लाख से अधिक वीडियो अपने प्लेटफॉर्म से डिलीट किए हैं, हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि यूट्यूब इतना बड़ा प्लेटफॉर्म है। ऐसे में इस समस्या का समाधान भी इतना जल्दी संभव नहीं है।

वहीं, सुंदर पिचाई ने एक इंटरव्यू में कहा कि हम अपने प्लेटफॉर्म पर बेहतर कंटेंट देने के लिए प्रतिबद्ध हैं और इसके लिए हम काफी मेहनत कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि अगले कुछ सालों में हमें इसमें काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। अपने प्लेटफॉर्म को हम लगातार मॉनिटर कर रहे हैं। उन्होंने आगे बताया कि पिछले सप्ताह ही कंपनी ने नफरत फैलाने वाले कंटेंट को रोकने वाली पॉलिसी में काफी बदलाव किए हैं।

बताते चलें कि YouTube पिछले कई सालों से अपने प्लेटफॉर्म पर नफरत फैलाने वाले वीडियो को लेकर आलोचना का शिकार हो रहा है और विवादों में बना है, हालांकि कंपनी ऐसे कंटेंट को अपने प्लेटफॉर्म से हटाने के लिए लगातार काम भी कर रही है और फिल्टर्स का इस्तेमाल कर रही है।

नई दिल्ली। तकनीक की दिग्गज कंपनी गूगल के स्वामित्व वाले ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग साइट यूट्यूब ने नफरत और घृणा फैलाने वाले कंटेंट को लेकर बड़ा फैसला लिया है। यूट्यूब अपने प्लेटफॉर्म से घृणा फैलाने वाले वीडियो को डिलीट कर रहा है। इसकी जानकारी खुद गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने दी है। दरअसल, उन्होंने अपने एक बयान में कहा है कि कंपनी ने पिछली तिमाही में 90 लाख से अधिक वीडियो अपने प्लेटफॉर्म से डिलीट किए हैं, हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि यूट्यूब इतना बड़ा प्लेटफॉर्म है। ऐसे में इस समस्या का समाधान भी इतना जल्दी संभव नहीं है। वहीं, सुंदर पिचाई ने एक इंटरव्यू में कहा कि हम अपने प्लेटफॉर्म पर बेहतर कंटेंट देने के लिए प्रतिबद्ध हैं और इसके लिए हम काफी मेहनत कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि अगले कुछ सालों में हमें इसमें काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। अपने प्लेटफॉर्म को हम लगातार मॉनिटर कर रहे हैं। उन्होंने आगे बताया कि पिछले सप्ताह ही कंपनी ने नफरत फैलाने वाले कंटेंट को रोकने वाली पॉलिसी में काफी बदलाव किए हैं। बताते चलें कि YouTube पिछले कई सालों से अपने प्लेटफॉर्म पर नफरत फैलाने वाले वीडियो को लेकर आलोचना का शिकार हो रहा है और विवादों में बना है, हालांकि कंपनी ऐसे कंटेंट को अपने प्लेटफॉर्म से हटाने के लिए लगातार काम भी कर रही है और फिल्टर्स का इस्तेमाल कर रही है।