1. हिन्दी समाचार
  2. दो पक्षों में हुई हिंसक झड़प, कई लोग हुए घायल, भीषण गर्मी से एक की मौत

दो पक्षों में हुई हिंसक झड़प, कई लोग हुए घायल, भीषण गर्मी से एक की मौत

Due To This The Clash Between Two Villagers In The Fierce Heat Many People Died In The Death Of One

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

राजस्थान। भीषण गर्मी में एक तरफ जहां पूरा देश झुलस रहा है वहीं गर्मी के कारण राजस्थान के ज़िले अलवर में बड़ा संकट छाया हुआ है। पानी की समस्या की वजह से गुरुवार को कोलगांव और घासोली के ग्रामीणाें के बीच झड़प हो गई। जिसमें आठ से ज्यादा लोग घायल हो गए। वहीं, दूसरी ओर बढ़ती गर्मी के कारण एक की मौत भी हो गई।

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया से जीत के बाद विराट कोहली ने बताया किस खिलाड़ी की वजह से मैच जीते

दरअसल, इस झड़प की वजह घासोली के रहने वाले जलसिंह है। जिनका खेत कोलगांव में है। जलसिंह जब जब घासोली में पानी के लिए कोलगांव में अपने खेत में लगी बोरिंग से पाइपलाइन डाल रहा था तब लोगों ने उसका विरोध किया। जैसे ही कोलगांव के ग्रामीणों इस बात की भनक लगी, बड़ी संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हो गए। दोनों पक्षों के बीच काफी देर तक बहस होती रही। सुलह ना होने पर दोनों गावों के बीच लड़ाई शुरू होने लगी। इस लड़ाई में आठ लोग घायल हुए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

कोलगांव के लोगों का कहना है, ‘जहां खेत हैं वहीं खेती करें। हम पाइपलाइन से अपना पानी दूसरे गांव में नहीं ले जाने देंगे।’ वही, गर्मी की बात करें तो राजस्थान के बूंदी में गुरुवार को बस स्टैंड के विश्रामगृह में तेज गर्मी से उसकी मौत हो गई। अभी तक मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। वहीं, गर्मी के चलते बारां के छबड़ा में एक अन्य व्यक्ति की तबीयत खराब हो गई, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...