1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कैराना में मतदान के दौरान बवाल, फर्जी वोटिंग का आरोप लगाकर बीएसएफ से भिड़े ग्रामीण, फायरिंग

कैराना में मतदान के दौरान बवाल, फर्जी वोटिंग का आरोप लगाकर बीएसएफ से भिड़े ग्रामीण, फायरिंग

By शिव मौर्या 
Updated Date

कैराना। लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए वोटिंग जारी है। कैरान लोकसभा क्षेत्र के कांधला गांव रसूलपुर गुजरान में वोटिंग चल रही थी। इस दौरान फर्जी वोटिंग का आरोप लगाकर ग्रामीण वहां पर हगांमा करने लगे। इस पर भारी संख्या में ग्रामीण पहुंच गये। हगांमा बढ़ता देख बीएसएफ को हवाई फायरिंग करनी पड़ी। वहीं सूचना पाकर पहुंचे डीएम और एसपी ने ग्रामीणों को समझाया और वोट करने की अपील की, जिसके बाद दोबार वोटिंग शुरू हो सकी ।

रसूलपुर गुजरान गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय को मतदान केन्द्र बनाया गया है। सुबह से यहां पर शांति पूर्वक मतदान चल रहा था। सुबह करीब 11 बजे के करीब गांव के दो लोग मतदान केन्द्र पर पहुंचे और फर्जी वोटिंग का आरोप लगाकर हगांमा करने लगे।

यह सुनकर ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया और एकत्र होकर बूथ पर जा पहुंचे। भीड़ को तैनात सुरक्षा कर्मियों ने रोकने की कोशिश भी की। इस दौरा ग्रामीणों की सुरक्षाकर्मियों से कहासुनी हुई। विवाद बढ़ने पर वहां सुरक्षा में लगे बीएसएफ के जवानों ने हवाई फायरिंग कर दी।

पांच राउंड हवाई फायरिंग के बाद वहां भगदड़ मच गयी। फायरिंग होते ही ग्रामीण वहां से भाग निकले। सूचना मिलने पर जिलाधिकारी और एसपी गांव में पहुंचे और ग्रामीणों को समझा बुझाकर वोट करने की अपील की। इसके बाद ग्रामीण मतदान केन्द्र पर पहुंचे और अपने—अपने माताधिकार का प्रयोग करना शुरू किये।

वहीं हगांमें के दौरान 11.05 मिनट से दोपहर 12.30 बजे तक मतदान बाधित रहा। इसके बाद फिर से मतदान शुरू हुआ।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...