इस दोस्त की वजह से बीजेपी के साथ आए दुष्यंत चौटाला, पड़ोसी भी हैं दोनों नेता

अनुराग ठाकुर और दुष्यंत चौटाला
इस दोस्त की वजह से बीजेपी के साथ आए दुष्यंत चौटाला, पड़ोसी भी हैं दोनों नेता

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को हरियाणा में सरकार बनाने के लिए जननायक जनता पार्टी (जजपा) के साथ गठबंधन कर लिया। जजपा ने 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा में 10 सीटें जीती हैं। उप मुख्यमंत्री जजपा से होगा। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने जजपा नेता दुष्यंत चौटाला के साथ नई दिल्ली में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुख्यमंत्री भाजपा से और उपमुख्यमंत्री क्षेत्रीय दल जजपा से होगा।

Dushyant Chautala Came With Bjp Because Of This Friend Both Leaders Are Neighbors :

हरियाणा विधानसभा चुनाव की मतगणना में भाजपा को 40 सीटें मिलने के बाद भाजपा का शीर्ष नेतृत्व सक्रिय हो गया था। भाजपा का सीटों का आंकड़ा बहुमत से छह कम रह गया था। सात निर्दलीय विधायकों ने भी भाजपा को समर्थन की घोषणा की है।

अनुराग ठाकुर और दुष्यंत में है पुरानी दोस्ती

मतगणना पूरी होते ही भाजपा ने जजपा के साथ बातचीत शुरू कर दी थी। भाजपा ने इसके लिए वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर को आगे किया था। अनुराग ठाकुर के दुष्यंत चौटाला से बेहद करीबी संबंध हैं। दोनों युवा नेताओं ने कई दौर की बातचीत कर यह स्थिति बना ली थी कि भाजपा और जजपा का गठबधन लगभग तय हो गया था। सारी बातें तय होने के बाद अहमदाबाद गए पार्टी अध्यक्ष अध्यक्ष अमित शाह को संदेश भेजा गया। शाह ने दिल्ली आकर दुष्यंत चौटाला के साथ आखिरी दौर की बातचीत की। इस बैठक में एकमात्र मुद्दा उपमुख्यमंत्री का रहा जिस पर भाजपा ने सहमति जता दी।

पड़ोसी हैं अनुराग और दुष्यंत

दुष्यंत चौटाला की तरफ से किसी भी दल (बीजेपी या कांग्रेस) से गठबंधन का खुला विकल्प देने के बाद सबसे पहले वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर 18 जनपथ स्थित चौटाला के आवास पहुंचे और फिर उन्हें अपने साथ लेकर अमित शाह के आवास गए। यहां दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई। आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश से सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर का दिल्ली में 18 जनपथ पर आवास है। वहीं पड़ोस में दुष्यंत चौटाला भी रहते हैं। दोनों के बीच पुरानी दोस्ती है।

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को हरियाणा में सरकार बनाने के लिए जननायक जनता पार्टी (जजपा) के साथ गठबंधन कर लिया। जजपा ने 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा में 10 सीटें जीती हैं। उप मुख्यमंत्री जजपा से होगा। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने जजपा नेता दुष्यंत चौटाला के साथ नई दिल्ली में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुख्यमंत्री भाजपा से और उपमुख्यमंत्री क्षेत्रीय दल जजपा से होगा। हरियाणा विधानसभा चुनाव की मतगणना में भाजपा को 40 सीटें मिलने के बाद भाजपा का शीर्ष नेतृत्व सक्रिय हो गया था। भाजपा का सीटों का आंकड़ा बहुमत से छह कम रह गया था। सात निर्दलीय विधायकों ने भी भाजपा को समर्थन की घोषणा की है। अनुराग ठाकुर और दुष्यंत में है पुरानी दोस्ती मतगणना पूरी होते ही भाजपा ने जजपा के साथ बातचीत शुरू कर दी थी। भाजपा ने इसके लिए वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर को आगे किया था। अनुराग ठाकुर के दुष्यंत चौटाला से बेहद करीबी संबंध हैं। दोनों युवा नेताओं ने कई दौर की बातचीत कर यह स्थिति बना ली थी कि भाजपा और जजपा का गठबधन लगभग तय हो गया था। सारी बातें तय होने के बाद अहमदाबाद गए पार्टी अध्यक्ष अध्यक्ष अमित शाह को संदेश भेजा गया। शाह ने दिल्ली आकर दुष्यंत चौटाला के साथ आखिरी दौर की बातचीत की। इस बैठक में एकमात्र मुद्दा उपमुख्यमंत्री का रहा जिस पर भाजपा ने सहमति जता दी। पड़ोसी हैं अनुराग और दुष्यंत दुष्यंत चौटाला की तरफ से किसी भी दल (बीजेपी या कांग्रेस) से गठबंधन का खुला विकल्प देने के बाद सबसे पहले वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर 18 जनपथ स्थित चौटाला के आवास पहुंचे और फिर उन्हें अपने साथ लेकर अमित शाह के आवास गए। यहां दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई। आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश से सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर का दिल्ली में 18 जनपथ पर आवास है। वहीं पड़ोस में दुष्यंत चौटाला भी रहते हैं। दोनों के बीच पुरानी दोस्ती है।