1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. किसानों से दोबारा बातचीत शुरू करें सरकार, दुष्यंत चौटाला ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

किसानों से दोबारा बातचीत शुरू करें सरकार, दुष्यंत चौटाला ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला किसान आंदोलन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। चौटाला ने इस चिट्ठी में आंदोलनकारी किसानों से दोबारा बातचीत शुरू करने का सरकार से आग्रह किया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

 

पढ़ें :- Covid Vaccine से मौत पर सरकार ने SC में दिया हलफनामा, तो कांग्रेस बोली-'जिम्मेदारियों' से भागना उनकी आदत है

हरियाणा। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला किसान आंदोलन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। चौटाला ने इस चिट्ठी में आंदोलनकारी किसानों से दोबारा बातचीत शुरू करने का सरकार से आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि इसके लिए 3-4 वरिष्ठ मंत्रियों की समिति बनाई जाए जो किसान नेताओं से दोबारा बातचीत शुरू करे।

दुष्यंत का मानना है कि किसान आंदोलन का लंबा चलना चिंता का विषय है। दिल्ली सीमा पर बैठा किसान हमारा अन्नदाता है। बातचीत से हर समस्या का हल संभव है। किसानों की मांगों का सौहार्दपूर्ण समाधान होना चाहिए।

डिप्टी सीएम ने चिट्ठी में प्रधानमंत्री को गेहूं खरीद के बारे में भी जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि रबी की 6 फसलों को हरियाणा में एमएसपी पर खरीदा जा रहा है। दुष्यंत से पहले किसानों से बातचीत करने के लिए गृह मंत्री अनिल विज भी केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर को पत्र लिख चुके हैं। उन्होंने कोरोना के मद्देनजर नए सिरे से आंदोलनकारी किसानों से बातचीत शुरू करने की मांग की थी।

इससे पहले हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने भी रविवार को केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को पत्र लिखा था। उन्होंने लिखा था कि एक बार फिर से आंदोलन पर बैठे किसानों से बात की जाए। अनिल विज ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच उन्हें किसानों के स्वास्थ्य की भी चिंता है, क्योंकि आंदोलन में कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं हो रहा है।

पढ़ें :- लखनऊ के CMO मनोज अग्रवाल मिले कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप, एक्टिव मरीजों की संख्या 10

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...