1. हिन्दी समाचार
  2. DUSU चुनाव, अध्यक्ष-उपाध्यक्ष समेत 3 पदों पर एबीवीपी का कब्जा

DUSU चुनाव, अध्यक्ष-उपाध्यक्ष समेत 3 पदों पर एबीवीपी का कब्जा

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के नतीजों के लिए आज मतगणना सम्पन्न हुई। आपको बता दें कि कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान गुरुवार को हुआ था। मतगणना के बाद चारों पदों के नतीजे घोषित किए गए। इस बार एबीवीपी ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव पद पर जीत दर्ज की है। वहीं एनएसयूआई ने सचिव पद पर कब्जा किया है। अध्यक्ष पद के लिए एबीवीपी उम्मीदवार अक्षित दहिया जीते हैं। वहीं उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी के उम्मीदवार प्रदीप तंवर और जॉइंट सेक्रेटरी पद पर शिवांगी खरवाल ने एबीवीपी का परचम लहराया है। इसके अलावा एनएसयूआई के उम्मीदवार आशीष लांबा ने सेक्रेटरी पद पर जीत दर्ज की है।

पढ़ें :- नौतनवां:एक साथ उठी पति-पत्नी की अर्थिया,रो उठा पूरा नगर

बताया जा रहा है कि अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के अक्षित दहिया 19 हजार वोटों से जीते हैं। उपाध्यक्ष पद पर प्रदीप तंवर ने 8,574 वोटों से जीत दर्ज की। वहीं संयुक्त सचिव पद पर शिवांगी खरवाल ने 3 हजार वोटों से शानदार जीत हासिल की है। एक सीट पर एनएसयूआई को जीत मिली है। एनएसयूआई के उम्मीदवार आशीष लांबा ने सेक्रेटरी पद पर 1,053 वोटों से जीत प्राप्त की है।

बता दें कि कड़ी सुरक्षा के बीच गुरुवार को (DUSU) का मतदान हुआ था। डीयू के मॉर्निंग कॉलेजों में सुबह 8:30 से दोपहर 1 बजे तक, जबकि इवनिंग कॉलेजों में 3 बजे दोपहर से शाम को 7:30 बजे तक वोट डाले गए। वोटिंग के दौरान छिटपुट घटनाओं को छोड़कर सभी 52 केंद्रों पर मतदान शांतिपूर्ण रहा।

नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने दावा किया कि उसके संयुक्त सचिव पद के उसके उम्मीदवार अभिषेक चपराना को दक्षिण दिल्ली के दयाल सिंह कॉलेज में मतदान केंद्र पर नहीं जाने दिया गया। संगठन ने दावा किया कि चापर्णा को जबरन हिरासत में लिया गया है।

एनएसयूआई से अध्यक्ष पद के लिए अंकित भारती, सचिव पद पर आशीष लांबा और संयुक्त सचिव पद के लिए अभिषेक चपराना उम्मीदवार थे। पिछले चुनाव में भी एबीवीपी ने अध्यक्ष समेत तीन पदों पर जीत हासिल की थी जबकि एनएसयूआई को सिर्फ सचिव पद पर जीत मिल सकी थी।

पढ़ें :- किसान आंदोलनः 10वें दौर की बातचीत बेनतीजा, 22 जनवरी को होगी अगली बैठक

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...