1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. 100 मीटर फर्राटा दौड़ में दुती चंद का नया कारनामा, अपना ही रिकॉर्ड तोड़ जीता गोल्‍ड

100 मीटर फर्राटा दौड़ में दुती चंद का नया कारनामा, अपना ही रिकॉर्ड तोड़ जीता गोल्‍ड

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। स्टार धाविका दुती चंद (Dutee Chand)ने शुक्रवार को 59वीं राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैम्पियनशिप (National Open Athletics Championship) में अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़कर महिला 100 मीटर स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया। दुती ने स्पर्धा के सेमीफाइनल में 11.22 सेकेंड के समय से इस साल अप्रैल में एशियाई चैम्पियनशिप में 11.26 सेकेंड के रिकार्ड को तोड़ दिया। वह पिछले रिकार्ड में रचिता मिस्त्री के बराबर थीं।  

दोहा में अप्रैल माह में हुए एशियाई चैंपियनशिप में दुती ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 11.26 सेकेंड का समय निकाला था। हालांकि फाइनल में वह अपना प्रदर्शन दोहरा नहीं पाईं। बावजूद, 11.25 सेकेंड में दौड़ पूरी कर उन्होंने सोना अपने नाम कर लिया। तमिलनाडु की अर्चना और रेलवे की हिमाश्री रॉय क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहीं।

ओडिशा के ही अमिया कुमार मलिक पुरुषों की 100 मीटर स्पर्धा में 10.46 सेकेंड के समय से पहले स्थान पर रहे। मलेशिया के जोनाथन अनाकनेयपा ने रजत और पंजाब के गुरिंदरवीर सिंह ने कांस्य पदक जीता।

एमपी जबीर ने पुरुषों की 400 मीटर बाधा दौड़ में मीट रिकॉर्ड बनाकर स्वर्ण पदक जीता, उन्होंने 49.41 सेकेंड का समय निकाला। उन्होंने तमिलनाडु के अयासैमी धारून के पिछले साल के 49.67 सेकेंड के समय में सुधार किया। इससे पहले हरियाणा के राहुल रोहिला ने पुरुषों की 20 मीटर पैदल चाल स्पर्धा में के गणपति और संदीप कुमार को पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...