वानखेड़े में ब्रावो की आंधी ले उड़ी मुंबई इंडियंस की जीत

Dwayne Bravo

Dwayne Bravo Gives Stunning Coming Back Victory To Csk Mumbai Indian Losed Victory

मुंबई।आईपीएल 2108 के पहले मुकाबले के रूप में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेले गया मैच उम्मीद से ज्यादा रोमांचक रहा। दो साल के प्रतिबंध के बाद आईपीएल में वापसी कर रही चेन्नई टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया। वहीं टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने चेन्नई टीम के सामने जीत के लिए 166 रनों का लक्ष्य रखा था। चेन्नई टीम के बल्लेबाजी क्रम के निराशाजनक प्रदर्शन के चलते मुंबई टीम की जीत लगभग पक्की हो गई थी लेकिन पांचवां विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए डॉयन ब्रावो की आतिशी पारी ने पूरे मैच का रुख बदलकर रख दिया।

ब्रावो 13 वें ओवर में मैदान पर उतरे। उनसे पहले टीम के पांच नियमित बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे और स्कोर बोर्ड पर मात्र 75 जोड़े गए थे। ब्रावो ने अपने चिर परचित अंदाज में ही पारी की शुरूआत छक्के के साथ की। चौथे बल्लेबाज के रूप में क्रिज पर टिके केदार जाधव के ​चोटिल होकर पवेलियन लौटे तो दूसरे छोर पर उन्हें दीपक चाहर बिना खाता खोले वापस लौट गए। जिसके बाद हरभजन सिंह (8) और मार्क वुड (1) ने ब्रावो का साथ 19वें ओवर तक साथ दिया। देखते देखते ब्रावो 30 गेंदों पर 68 रन बनाकर जीत से दूर नजर आ रही अपनी टीम को जीत के मुहाने तक ला खड़ा किया। जिसके बाद वह 19वें ओवर की अंतिम गेंद पर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर लंबा शॉट खेलने के चक्कर में अपना कैच रोहित शर्मा को दे बैठे।

ब्रावो के रूप में चेन्नई टीम का 9वां ​विकेट गिरा था। चेन्नई की टीम जीत से 7 रन दूर थी, ऐसे में केदार जाधव ने वापसी करते हुए अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर छक्का और पांचवीं गेंद पर चौका मारकर टीम एक गेंद शेष रहते टीम की जीत दिलाई।

इससे पहले मुंबई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए। मुंबई की पारी की शुरूआत बेहतर नहीं रही। सलामी बल्लेबाज ईवन लेविस तीसरे ओवर की पहली गेंद पर शून्य के निजी स्कोर पर आउट हुए। जिसके बाद रोहित शर्मा (15) ईशान किशन (40), सूर्यकुमार यादव (43), हार्दिक पांड्या (22), कुनाल पांड्या (41) ने मुंबई के स्कोर को 165 रन तक पहुंचाया।

वहीं चेन्नई की पारी की शुरुआत करने उतरी शेन वाट्सन और अंबाती रायडू की जोड़ी ने एक सधी हुई शुरुआत की। शेन वाट्सन  16 और रायडू 22 रन बनाकर आउट हुए। जिसके बाद सुरेश रैना (4), महेन्द्र सिंह धोनी (5) और रविन्द्र जड़ेजा (12) ने निराश किया। देखा जाए तो चेन्नई टीम की हार 13वें ओवर की अंतिम गेंद पर जड़ेजा का विकेट गिरने के साथ ही सुनिश्चित हो चुकी थी। जिसके बाद केदार जाधव के चोटिल होकर पवेलियन लौटने के बाद रही बची उम्मीद भी खत्म हो गई थीं। जिसके बाद ब्रावो के रूप में आई आंधी ने मुंबई इंडियंस के हाथ आ चुकी जीत को हार में बदल दिया।

मुंबई।आईपीएल 2108 के पहले मुकाबले के रूप में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेले गया मैच उम्मीद से ज्यादा रोमांचक रहा। दो साल के प्रतिबंध के बाद आईपीएल में वापसी कर रही चेन्नई टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया। वहीं टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने चेन्नई टीम के सामने जीत के लिए 166 रनों का लक्ष्य रखा था। चेन्नई टीम के…