1. हिन्दी समाचार
  2. इन फीचर्स के साथ E-bike Revolt RV 400 जल्द होगी भारत में लॉन्च, जाने कीमत

इन फीचर्स के साथ E-bike Revolt RV 400 जल्द होगी भारत में लॉन्च, जाने कीमत

E Bike Revolt Rv 400 With These Features Will Soon Be Launched In India

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। बाइक निर्माता कंपनी Revolt Intellicorp ने हाल ही में Revolt RV 400 को भारत में पेश किया था। हालांकि, कंपनी ने उस समय इसकी कीमत पर से पर्दा नहीं हटाया थी। ऐसे में रिपोर्ट्स की मानें तो इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत करीब 1 लाख रुपये के आस-पास होगी। Revolt RV 400 की प्री-बुकिंग पहले से ही शुरू है।

पढ़ें :- महाकाव्य रामायण की रचना करने वाले महर्षि वाल्मीकि की जयंती आज, जानिए इस दिन का महत्व

इतना ही नहीं ग्राहक इस बाइक को कंपनी की वेबसाइट Amazon India और Revoltmotors.com पर जाकर बुक कर सकते हैं। इस बाइक को ग्राहक 1000 रुपये देकर बुक कर सकते हैं। कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत और स्पेसिफिकेशन्स पर से 7 अगस्त को पर्दा हटाएगी। बता दें कि Revolt RV 400 भारतीय बाजार में 7 अगस्त 2019 को लॉन्च होगी।

वहीं, लॉन्च के शुरुआती चार महीनों में Revolt RV 400 भारत के सात मेट्रो सिटीज में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। इनमें Delhi-NCR, पुणे, बेंगलुरु, हैदराबाद, अहमदाबाद और चेन्नई शामिल हैं। मिली जानकारी के मुताबिक Revolt RV 400 भारत की सड़कों पर 156 किलोमीटर का रेंज देगी। आसान भाषा में समझें तो इसे फुल चार्ज करने पर आप 156 किलोमीटर की यात्रा बिना रुके कर सकेंगे।

बता दें, कंपनी ने इसमें Artificial Intelligence तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। इससे यह बाइक आपके राइडिंग पैटर्न को ट्रैक करेगी। इसके अलावा बाइक ऑप्टिमम राइडिंग स्टाइल, रियर टाइम रेंज और मोटरसाइकिल में आने वाली खराबियों की जानकारी पहले ही दे देगी। Revolt RV 400 के कई फीचर्स को ऐप के जरिए कंट्रोल किया जा सकता है। आप ऐप की मदद से पता लगा सकेंगे कि बाइक में कितनी बैटरी बची है और यह कितनी दूर तक चल पाएगी। इसके अलावा आप अपनी ट्रिप हिस्ट्री की भी जानकारी हासिल कर सकेंगे।

साथ ही Revolt RV 400 को अलग-अलग मोड में चार्ज किया जा सकता है। आप इसे ऑन बोर्ड भी चार्ज कर सकेंगे। इससे बाइक को सिंपल सॉकेट के जरिए भी चार्ज किया जा सकता है। इसमें पोर्टेबल चार्जिंग की भी सुविधा है। ग्राहक इसकी बैटरी को बाहर निकाल कर भी चार्ज कर सकते हैं। इसके अलावा ग्राहक मोबाइल स्वैप स्टेशन के जरिए बाइक की बैटरी को स्वाइप भी कर सकते हैं। Revolt RV 400 की टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटे है।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: तेजस्वी यादव बोले-पढ़ाई, कमाई, सिंचाई और दवाई, ये बिहार के असली मुद्दे हैं

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...