1. हिन्दी समाचार
  2. ई-कॉमर्स कंपनियों को ग्रीन-ऑरेंज ज़ोन में छूट, ग़ैर-ज़रूरी सामानों की भी करेंगे आपूर्ति

ई-कॉमर्स कंपनियों को ग्रीन-ऑरेंज ज़ोन में छूट, ग़ैर-ज़रूरी सामानों की भी करेंगे आपूर्ति

E Commerce Companies Get Discounts In Green Orange Zone Will Also Supply Non Essential Goods

लॉकडाउन को दूसरी बार बढ़ा कर 17 मई तक करने के केंद्र सरकार के फ़ैसले के साथ ही इसमें कुछ रियायतों का भी एलान किया गया है। नए दिशा निर्देश में कहा गया है कि ई-कॉमर्स कंपनियों को छूट मिलेगी।

पढ़ें :- आईपीएल 2021ः फरवरी में इस तारीख को हो सकती है खिलाड़ियों नीलामी

ग्रीन और ऑरेंज जोन में ई-कॉमर्स कंपनियों को हर तरह के कामकाज की मंजूरी दी गई है। लेकिन रेड ज़ोन में उन्हें सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने की छूट दी गई है। इससे अमेज़ॉन और फ़्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों को काम करने की अनुमति मिलेगी और उन्हें फ़ायदा होगा।

लॉकडाउन शुरू होते समय पहले सरकार ने ई-कॉमर्स कंपनियों को हर तरह की सेवा की छूट दी थी। पर बाद में नोटिस जारी कर कहा गया कि उन्हें ग़ैरज़रूरी चीजों की सप्लाई करने की छूट नहीं होगी। गृह सचिव अजय भल्ला ने कहा था कि ‘ई-कॉमर्स कंपनियों को इस दिशा निर्देश से बाहर किया जाता है जिसमें यह कहा गया है कि ई-कॉमर्स की कंपनियाँ और उनकी गाड़ियाँ ग़ैर-ज़रूरी चीजें लेकर जा सकती हैं।’

भल्ला ने ट्वीट कर कहा, ‘ई-कॉमर्स कंपनियों की ओर से ग़ैर-ज़रूरी चीजों की आपूर्ति पर लॉकडाउन के दौरान रोक लगी रहेगी।’ इसी तरह ओला, उबर जैसी कैब एग्रीगेटर कंपनियों को ऑरेंज व ग्रीन ज़ोन में पहले की तरह काम करने की छूट मिली है। पर रेड ज़ोन में गाड़ी में सिर्फ एक ड्राइवर और एक सवारी की ही अनुमति दी गई है।

पढ़ें :- किसान आंदोलनः सरकार से 11वें दौरे की बातचीत भी रही बेनतीजा, कृषि मंत्री ने कहीं ये बातें...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...