1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. E-mobility brand Vida की कल लॉन्च होंगे इलेक्ट्रिक स्कूटर, जाने फीचर और कीमत

E-mobility brand Vida की कल लॉन्च होंगे इलेक्ट्रिक स्कूटर, जाने फीचर और कीमत

हीरो मोटोकॉर्प अपने ई-मोबिलिटी ब्रांड Vida के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को 7 अक्टूबर को पेश करने की योजना बना चुकी है. कंपनी की लगातार प्रयास भी किया जा रहा है कि अपने इस स्कूटर से मार्केट में एक अच्छा मुकाबला दे पाएंगे. इसीलिए कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अब तक 2,00,000 किमी तक चलाकर टेस्ट किया गया है ताकि इसकी खामियों को अधिक से अधिक परख कर दूर किया जा सके.

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: हीरो मोटोकॉर्प अपने ई-मोबिलिटी ब्रांड Vida के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को 7 अक्टूबर को पेश करने की योजना बना चुकी है. कंपनी की लगातार प्रयास भी किया जा रहा है कि अपने इस स्कूटर से मार्केट में एक अच्छा मुकाबला दे पाएंगे.

पढ़ें :- Auto News: इस इलेक्ट्रिक कार को खूब किया जा रहा है पसंद, सिंगल चार्ज में चलती है इतने किमी

आपको बता दें, इसीलिए कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अब तक 2,00,000 किमी तक चलाकर टेस्ट किया गया है ताकि इसकी खामियों को अधिक से अधिक परख कर दूर किया जा सके.

आइये आपको बताते हैं कि, यह नया इलेक्ट्रिक स्कूटर क्यों पहले से इंडियन मार्केट में मौजूद इलेक्ट्रिक स्कूटर से किन मामलों में बेहतर साबित होने वाला है.

इतने बार हुआ परीक्षण

ब्रांड के अनुसार अब तक इस स्कूटर को 2,00,000 km चलाने के समय 1,006 प्रोटोटाइप परीक्षण भी कर चुकी है. ताकि राइडिंग के दौरान चलाने वाले को बेहतर अनुभव भी किया जा चुका है. इस स्कूटर को पूरी तरह बनाने में कंपनी को लगभग 25,000 घंटों का वक़्त लग जाता है. हीरो का प्रयास है कि मार्केट में मौजूद इसके कॉम्पिटिटर से यह स्कूटर रेंज सेफ्टी और परफॉर्मेंस के मामले में बेहतर हो.

स्मार्ट पावर-पैक

हीरो मोटोकॉर्प ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाकी स्कूटर के मुकाबले बेहतर बनाने का पूरा प्रयास किया जा चुका है. बैटरी स्वैपिंग तकनीक के लिए के लिए इस टेक्नोलॉजी की विशेषज्ञ ताइवान स्थित गोगोरो के साथ हाथ भी मिला चुके है. हीरो ने आने वाले वक़्त में फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी देने के लिए एथर एनर्जी के साथ भी समझौता भी किया जा चुका है. जिससे भविष्य के अपने स्कूटर्स में बेस्ट पावर-पैक का स्तेमाल कर सके.

पढ़ें :- Indian मार्केट में लॉन्च हुई धमाकेदार फीचर्स के साथ 2 नई कार, जाने कीमत

Vida EV कीमत

हीरो अब इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट की ग्रोथ को देखते हुए इस पर जम कर फोकस करने में लगी हुई है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के मूल्य के बारें में बात की जाए तो एक लाख के आस-पास रहने का अनुमान लगाया जा चुका है. ताकि मार्केट में पहले से मौजूद ओला, ओकिनावा, एथर जैसे ब्रांड्स, जो अपने शानदार पावर-रेंज के इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश कर चुके हैं, के साथ अच्छा मुकाबला कर सके.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...