1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पहले के मुख्यमंत्रियों में स्वयं के घर बनाने की लगी रहती थी होड़, हमने 42 लाख गरीबों को दिए आवास : सीएम योगी

पहले के मुख्यमंत्रियों में स्वयं के घर बनाने की लगी रहती थी होड़, हमने 42 लाख गरीबों को दिए आवास : सीएम योगी

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी आदित्यनाथ सरकार (yogi adityanath government) के साढ़े चार साल पूरे हो गए हैं। इस मौके पर उन्होंने अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड (Report Card) पेश किया गया है। इस मौके पर सीएम योगी (CM Yogi) ने पिछली सरकारों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि, पूर्व की सरकारों के मुख्यमंत्रियों में स्वयं के आवास बनाने हेतु होड़ लगती थी, उनमें एक प्रतिस्पर्धा चलती थी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी आदित्यनाथ सरकार (yogi adityanath government) के साढ़े चार साल पूरे हो गए हैं। इस मौके पर उन्होंने अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड (Report Card) पेश किया गया है। इस मौके पर सीएम योगी (CM Yogi) ने पिछली सरकारों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि, पूर्व की सरकारों के मुख्यमंत्रियों में स्वयं के आवास बनाने हेतु होड़ लगती थी, उनमें एक प्रतिस्पर्धा चलती थी। लेकिन सुशासन को समर्पित विगत साढ़े चार वर्षों में हमने अपने आवास नहीं बल्कि प्रदेश के 42 लाख गरीबों के आवास बनाए हैं।

पढ़ें :- कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के साथ गोरक्षपीठाधीश्वर सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ की न‍िकली शोभायात्रा

CM ने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था बेहतर हुई है। यह वही उत्तर प्रदेश है जहां पेशेवर अपराधी और माफिया सत्ता के संरक्षण में भय और दहशत का माहौल पैदा करते थे, अराजकता फैलाते थे। दंगा प्रदेश की प्रवृत्ति बन चुकी थी। विगत साढ़े चार वर्षों में प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ।

आज उत्तर प्रदेश में अपराधी या माफिया किसी भी जाति, मत या मजहब का हो, पूरी सख्ती के साथ उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। अपराधियों व माफियाओं की 1,800 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई। उनके अवैध निर्माण के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही भी पूरी मजबूती के साथ चल रही है।

CM ने कहा कि, गांव, गरीब, किसान, नौजवान व महिलाओं को शासन की योजनाओं का लाभ देना, उनके मन में शासन-प्रशासन के प्रति विश्वास जाग्रत करना और उन्हें योजनाओं से जोड़कर प्रदेश को सर्वांगीण विकास के पथ पर अग्रसर करना ही नए उत्तर प्रदेश की पहचान है। सीएम ने कहा कि, सरकार की संवेदना प्रत्येक स्तर पर देखने को मिलती है। DBT के माध्यम से विगत साढ़े चार वर्षों में यूपी सरकार ने 05 लाख करोड़ से अधिक की धनराशि प्रदेश के नौजवानों, गरीबों, महिलाओं व किसानों को दी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...