1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Mitti Ke Ghade Ka Paani : आप भी पीते हैं गर्मियों में मिट्टी के घड़े का पानी, जानें किस दिशा में रखना होगा फायदेमंद

Mitti Ke Ghade Ka Paani : आप भी पीते हैं गर्मियों में मिट्टी के घड़े का पानी, जानें किस दिशा में रखना होगा फायदेमंद

चिलचिलाती गर्मियों में मिट्टी के घड़े का ठंडा पानी तरावट देता है। तबीयत खुश कर देता है। प्राचीन काल से ही मिट्टी के घड़े का पानी पीना सेहत के लिए भी अच्छा होता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

mitti ke ghade ka paani: चिलचिलाती गर्मियों में मिट्टी के घड़े का ठंडा पानी तरावट देता है। तबीयत खुश कर देता है। प्राचीन काल से ही मिट्टी के घड़े का पानी पीना सेहत के लिए भी अच्छा होता है। इसके अलावा मिट्टी का घड़ा वास्‍तु के लिहाज से भी बहुत अहम होता है। यहां तक कि शगुन शास्‍त्र में तो पानी से भरे मिट्टी के घड़े का दिखना भी बहुत शुभ माना गया है। मिट्टी के घड़े को घर में सही दिशा में और सही तरीके से रखा जाए तो घर में हमेशा बरकत बनी रहती है। आइये जानते है मिट्टी का घड़ा किस दिशा में रखना होगा शुभ।

पढ़ें :- Budh Grah Rashi Parivartan : इस दिन बुध देव करेंगे राशि परिवर्तन, जातकों का खुल जाएगा भाग्य

1.मिट्टी का घड़ा उत्तर दिशा में रखें क्योंकि यह वरुण देव यानी कि जल के देवता की दिशा है। ऐसा संभव न हो तो उत्तर-पूर्व में भी रख सकते हैं। ऐसा करने से घर के सदस्यों की आय बढ़ती है, उन्हें तरक्की मिलती है।

2.मिट्टी के घड़े को कभी खाली मत होने दीजिए। जब भी इसका पानी कम हो जाए तो तुरंत भर दीजिए। दरअसल पानी को धन माना गया है और मिट्टी का भरा घड़ा घर में धन संपत्ति को भी भरा रखता है।

3.अगर घर में आर्थिक तंगी चल रही हो या नौकरी करियर की दिक्कत आ रही हो तो मिट्टी के घड़े के आगे दीपक जलाने से ये परेशानियां कम होने के योग बनते हैं।

पढ़ें :- Sindoor Ke Totke : दांपत्य जीवन में बरसेंगी खुशियां , एक चुटकी सिंदूर करेगी सुहाग की रक्षा
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...