Earthquake : भूकंप से हिला लद्दाख, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश

erthqik
Earthquake : भूकंप से हिला लद्दाख, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश

लद्दाख। देश में पिछले कई दिनों से लगातार भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। बीते दिनों में कई बार ​भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। अब लद्दाख के साथ ही जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। लद्दाख में रिक्टर स्केल पर भकूंप की तीव्रता 4.5 मापी गई है।

Earthquake Earthquake Shook Ladakh Jammu And Kashmir And Himachal Pradesh :

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, दोपहर 1 बजर 11 मिनट पर करगिल में भूकंप का झटका महसूस किया गया है। इसका केंद्र करगिल से 119 किलोमीटर नॉर्थवेस्ट में रहा। वहीं, लद्दाख में भकूंप के कुछ ​देर बाद जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भी भूकंप के झटके महसूस हुए हैं।

दोपहर 2 बजकर 2 मिनट पर आए इस भूकंप की तीव्रता 3.6 मापी गई है। फिलहाल, जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। बता दें कि, एक जुलाई को जम्मू-कश्मीर में एक ही दिन में दो बार भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। भूकंप का केंद्र किश्तवाड़ रहा। मंगलवार देर रात 11 बजकर 32 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूंकप के झटके डोडा जिले में भी महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.6 रही है।

लद्दाख। देश में पिछले कई दिनों से लगातार भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। बीते दिनों में कई बार ​भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। अब लद्दाख के साथ ही जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। लद्दाख में रिक्टर स्केल पर भकूंप की तीव्रता 4.5 मापी गई है। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, दोपहर 1 बजर 11 मिनट पर करगिल में भूकंप का झटका महसूस किया गया है। इसका केंद्र करगिल से 119 किलोमीटर नॉर्थवेस्ट में रहा। वहीं, लद्दाख में भकूंप के कुछ ​देर बाद जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भी भूकंप के झटके महसूस हुए हैं। दोपहर 2 बजकर 2 मिनट पर आए इस भूकंप की तीव्रता 3.6 मापी गई है। फिलहाल, जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। बता दें कि, एक जुलाई को जम्मू-कश्मीर में एक ही दिन में दो बार भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। भूकंप का केंद्र किश्तवाड़ रहा। मंगलवार देर रात 11 बजकर 32 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूंकप के झटके डोडा जिले में भी महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.6 रही है।