इंडोनेशिया: एक हफ्ते में दूसरा बड़ा भूकंप, 82 की मौत 100 से ज्यादा घायल

इंडोनेशिया , भूकंप ,earthquake
इंडोनेशिया: एक हफ्ते में दूसरा बड़ा भूकंप, 82 की मौत 100 से ज्यादा घायल

Earthquake In Indonesia

इंडोनेशिया। इंइंडोनेशिया के लोमबोक द्वीप पर रविवार को 7 की तीव्रता पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। हजारों इमारतें गिरने के साथ ही इस भयानक भूकंप से भारी तबाही हुई है। प्रभावित इलाकों में राहत दल पहुँच गया है हालांकि उन्हे भी राहत कार्य पूरा करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

7 की तीव्रता से आए भयानक भूकंप से 82 लोगों के मरने की खबर आ रही है हालांकि अभी भी मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है। वहीं घायलों की संख्या सौ से ज्यादा हो सकती है। यूएस जियोलॉजिकल सर्वे से मिली जानकारी के मुताबिक भूकंप का केंद्र लमबोक आइलैंड के पास दर्ज किया गया है। बताया जा रहा कि भूकंप का केंद्र जमीन से 15 किलोमीटर नीचे था।

यह एक सप्ताह के भीतर इलाके में आया दूसरा भूकंप है। 29 जुलाई को आये 6.4 तीव्रता के भूकंप में लमबोक द्वीप पर कम से कम 15 लोगों की मौत हुई थी।

इंडोनेशिया। इंइंडोनेशिया के लोमबोक द्वीप पर रविवार को 7 की तीव्रता पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। हजारों इमारतें गिरने के साथ ही इस भयानक भूकंप से भारी तबाही हुई है। प्रभावित इलाकों में राहत दल पहुँच गया है हालांकि उन्हे भी राहत कार्य पूरा करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 7 की तीव्रता से आए भयानक भूकंप से 82 लोगों के मरने की खबर आ रही है हालांकि अभी भी मरने वालों की…