कश्मीर में 5.4 की तीव्रता से महसूस हुए भूकंप के झटके

earthquake

Earthquake In Jammu Kashmir

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सोमवार तड़के 5.4 की तीव्रता से भूकंप के झटके महसूस हुए और जिसका केंद्र जमीन से 33 किलोमीटर से नीचे था। हालांकि अभी तक किसी के जानमाल के हानी की कोई खबर नहीं है।

आपदा प्रबंधन विभाग से जानकारी मिली कि आज तड़के 4.59 बजे रिक्टर पैमाने पर 5.4 की तीव्रता से भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र जम्मू एवं कश्मीर और शिंगजियान सीमा पर 35.5 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 77.6 डिग्री पूर्वी देशांतर में दर्ज किया गया।

भूवैज्ञानिक रूप से कश्मीर घाटी भूकंप संवेदनशील क्षेत्र में स्थित है। वहीं वैज्ञानिकों ने आसपास के इलाके का जायजा लेने के साथ ही उन घरों का मुआयना भी किया, जिनमें दरारें आई थीं।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सोमवार तड़के 5.4 की तीव्रता से भूकंप के झटके महसूस हुए और जिसका केंद्र जमीन से 33 किलोमीटर से नीचे था। हालांकि अभी तक किसी के जानमाल के हानी की कोई खबर नहीं है। आपदा प्रबंधन विभाग से जानकारी मिली कि आज तड़के 4.59 बजे रिक्टर पैमाने पर 5.4 की तीव्रता से भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र जम्मू एवं कश्मीर और शिंगजियान सीमा पर 35.5 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 77.6 डिग्री पूर्वी देशांतर…