पूर्वोत्तर भारत में भूकंप के झटके

Earthquake In North East States Of India





नई दिल्ली। भारत के पूर्वोत्तरी राज्यों में मंगलवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 5.7 नापी गई। त्रिपुरा आपदा प्रबंधन केंद्र के अधिकारियों के अनुसार भूकंप के झटके दोपहर बाद करीब 2.39 बजे त्रिपुरा, मेघालय, मिजोरम, अरुणाचल प्रदेश व अन्य राज्यों में महसूस किए गए।




अधिकारियों का कहना है कि भूकंप का केंद्र उत्तरी त्रिपुरा के दहाले में दर्ज किया गया। पूर्वोत्तर राज्यों और इससे सटे पड़ोसी देश बांग्लादेश में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। उन्होंने बताया कि, कुछ इमारतों में दरारें आईं हैं। ऐसी खबरें त्रिपुरा के दहाले जिले के कमालपुर और सालेमा इलाके से मिल रहीं हैं। फिलहाल जानमाल के किसी बड़े नुकसान की खबरें नहीं आईं हैं। पूर्वोत्तर में इससे पहले भी भूकंप के तीव्र झटके आ चुके हैं।

नई दिल्ली। भारत के पूर्वोत्तरी राज्यों में मंगलवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 5.7 नापी गई। त्रिपुरा आपदा प्रबंधन केंद्र के अधिकारियों के अनुसार भूकंप के झटके दोपहर बाद करीब 2.39 बजे त्रिपुरा, मेघालय, मिजोरम, अरुणाचल प्रदेश व अन्य राज्यों में महसूस किए गए। अधिकारियों का कहना है कि भूकंप का केंद्र उत्तरी त्रिपुरा के दहाले में दर्ज किया गया। पूर्वोत्तर राज्यों और इससे सटे पड़ोसी देश बांग्लादेश में भी भूकंप के झटके…